टेकदमदार अंदाज में पेश हुई Nokia C Series, कम...

दमदार अंदाज में पेश हुई Nokia C Series, कम कीमत में स्पेसिफिकेशन दिए गए हैं प्रीमियम फोन वाले, जानें डिटेल  

-

होमटेकदमदार अंदाज में पेश हुई Nokia C Series, कम कीमत में स्पेसिफिकेशन दिए गए हैं प्रीमियम फोन वाले, जानें डिटेल  

दमदार अंदाज में पेश हुई Nokia C Series, कम कीमत में स्पेसिफिकेशन दिए गए हैं प्रीमियम फोन वाले, जानें डिटेल  

Published Date :

Follow Us On :

Nokia C Series: चर्चित कंपनी नोकिया बीते कई दशक से मोबाइल बाजार में अपना वर्चस्व बनाए हुए है. एक समय पर कंपनी की साख में कमी आई थी वह यह दौर था जब दुनिया स्मार्टफोन की तरफ शिफ्ट हो रही थी लेकिन नोकिया फिजिकल बटन्स वाले फोन ही मैनुफैक्चर कर रहा था लेकिन धीरे ही सही कंपनी ने इस मार्केट को समझा और फिर एक के बाद एक धांसू स्मार्टफोन सीरीज किफायती कीमत पर पेश किए. आज हम आपको नोकिया बजट सीरीज Nokia C Series के बारे में बताने वाले हैं.

Nokia C Series के स्पेसिफिकेशन

नोकिया की इस सीरीज के तहत मार्केट में C300 और C110 को पेश करती है. कंपनी के ये दोनों ही फोन मिड बजट रेंज में ऑफर किए जाते हैं. सी300 स्मार्टफोन को 6.52 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले के साथ में पेश किया जाता है. दोनों ही हैंडसेट में 4 कनेक्टिविटी का सपोर्ट दिया जाता है. इनमें 3.5mm ऑडियो जैक और एफएम रेडियो दिया गया है. फोन ऑपरेटिंग सिस्टम पर 12 पर ही रन करता है. 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज के साथ आने वाला ये क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 662 Soc प्रोसेसर से संचालित है. इस फोन की इंटरनल स्टोरेज को माइक्रो कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है.  

कैमरा और बैटरी

Nokia C Series
Nokia C Series

इसके कैमरे की बात करें तो सी300 में 13 मेगापिक्सल का रियर में प्राइमरी कैमरा दिया गया है. सेल्फी के लिए 5-मेगापिक्सल का लेंस मिलता है. इसकी डिस्प्ले 2.5डी ग्लास से बनी हुई है जिसके कारण मजबूती को लेकर यूजर्स को कम दिक्कत होने वाली है. इसकी डिस्प्ले 450 निट्स की पीक ब्राइटनेस को सपोर्ट करती है. फोन 4,000 MAh की बैटरी के साथ आता है जो 10 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है. फोन को पानी और धूल से सुरक्षित रखने के लिए आईपी 52 की रेटिंग दी गई है.

ये भी पढ़ें- Vivo के इस जबरदस्त फोन ने मारी धांसू एंट्री,जानें कीमत और फीचर्स

Nokia C300 की कीमत

Nokia C300 की कीमत  139 डॉलर यानी 11,439 रुपये है. फोन को ग्रे कलर वेरिएंट में खरीदा जा सकता है. फिलहाल ये फोन खरीददारी के लिए अमेरिका में उपलब्ध है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you