टेकWhatsApp की प्राइवेसी पर कोई नहीं लगा पाएगा सेंध,...

WhatsApp की प्राइवेसी पर कोई नहीं लगा पाएगा सेंध, बस करनी होगी ये सेटिंग, देखें

-

होमटेकWhatsApp की प्राइवेसी पर कोई नहीं लगा पाएगा सेंध, बस करनी होगी ये सेटिंग, देखें

WhatsApp की प्राइवेसी पर कोई नहीं लगा पाएगा सेंध, बस करनी होगी ये सेटिंग, देखें

Published Date :

Follow Us On :

Whatsapp की पापुलैरिटी दुनिया भर में लोगों के जुबान पर बैठी हुई है. ऐसे में यह दुनिया का सबसे बड़ा मैसेजिंग प्लेटफॉर्म बन चुका है. जिसे हर रोज करोड़ों लोग यूज करते हैं. लेकिन कई बार प्राइवेसी को लेकर सवाल उठता है कि क्या व्हाट्सएप में पड़ा यूजर का पर्सनल डाटा कहीं किसी और के पास तो नहीं जा रहा है.

दरअसल, कई बार लोगों के मन में यह छोटा सा सवाल जरूर उठना है. ऐसे में अगर कोई दूसरा व्यक्ति व्हाट्सएप को यूज कर रहा है तो वह उनकी पर्सनल इनफॉरमेशन के साथ छेड़खानी कर सकता है. इसीलिए आज हम आपके लिए एक ऐसा ट्रिक लेकर आए हैं.. जिसकी मदद से आप सारी जानकारी पता लगा सकते हैं.

ये भी पढ़ें: रात भर फोन चार्जिंग लगाकर सोने की पड़ गई है आदत, तो हो जाएं सावधान, वरना हो सकता है ये बड़ा नुकसान

ये हैं कमाल के फीचर्स

• WhatsApp lock

यूजर्स स्मार्टफोन में दिए फिंगरप्रिंट लॉक की मदद से अपने व्हाट्सएप को लॉक करके रख सकता है. यानी आपकी मर्जी के बिना कोई दूसरा व्यक्ति आपके व्हाट्सएप को ओपन नहीं कर सकता है.

• चैट लॉक

अगर आप अपने व्हाट्सएप ऐप को नहीं ब्लॉक करना चाहते हैं तो आप व्हाट्सएप चैट को लॉक कर सकते हैं. यह फीचर व्हाट्सएप में पहले से ही दिया गया है.

• View Once Massage

अगर आप किसी ऐसी व्यक्ति को ऐसा मैसेज भेजना चाहते हैं. ताकि उसे एक बार दिखाई दे दोबारा और मैसेज उसके अकाउंट से गायब हो जाए तो आप View Once Massage का इस्तेमाल कर सकते हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you