टेकगदर मचाने जल्द आ रहा WhatsApp का ये फीचर,...

गदर मचाने जल्द आ रहा WhatsApp का ये फीचर, ग्रुप में शामिल सदस्यों को होगा तगड़ा फायदा

-

होमटेकगदर मचाने जल्द आ रहा WhatsApp का ये फीचर, ग्रुप में शामिल सदस्यों को होगा तगड़ा फायदा

गदर मचाने जल्द आ रहा WhatsApp का ये फीचर, ग्रुप में शामिल सदस्यों को होगा तगड़ा फायदा

Published Date :

Follow Us On :

WhatsApp: व्हाट्सएप की गिनती दुनिया में सबसे ज्यादा लोकप्रिय ऐप्स में होती है. इसे पूरे विश्व में दो बिलियन से ज्यादा लोग चलते हैं इन यूजर्स के लिए बेहतर अनुभव और सुविधा देने के लिए समय-समय पर व्हाट्सएप नए-नए फीचर्स की शुरुआत करता रहता है. इसी क्रम में जानकारी मिल रही है कि WhatsApp अपने रिसेंट हिस्ट्री शेयरिंग (Recent History Sharing) फीचर को लाने वाला है.आइए आपको इस फीचर के बारे में डिटेल में बताते हैं.

WhatsApp
WhatsApp new Feature

नए फीचर से होगा ये फायदा

आप फिलहाल ऐसा देखते होंगे कि व्हाट्सएप पर जब आपको ग्रुप में शामिल किया जाता है तो आप किसी भी पुरानी चैट को नहीं देख सकते इसलिए अब व्हाट्सएप उस रिसेंट हिस्ट्री शेयरिंग फीचर पर काम कर रहा है जिसके द्वारा व्हाट्सएप ग्रुप में जो व्यक्ति शामिल होगा उसे पिछले 24 घंटे की चैट दिख सकेंगी. लेकिन ऐसा तभी संभव होगा जब व्हाट्सएप का एडमिन चाहेगा. फिलहाल इस फीचर पर काम चल रहा है जल्द ही संभावना है कि इसे शुरू किया जा सकता है.

अब ऐसे चैट होगी आसानी से ट्रांसफर

व्हाट्सएप के इस फीचर के द्वारा केवल क्यूआर कोड को स्कैन करके चुटकियों में व्हाट्सएप चैट को सुरक्षित तरीके से ट्रांसफर किया जा सकेगा. अभी तक व्हाट्सएप चैट को ट्रांसफर करने के लिए यूजर्स थर्ड पार्टी ऐप का सहारा लेते थे जिसकी वजह से डाटा लीक होने का खतरा बना रहता था लेकिन अब व्हाट्सएप पर अधिकारिक टीचर के आने के बाद इन सारी समस्याओं से बचा जा सकेगा. मेटा के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने इस फीचर के बारे में अपने फेसबुक पोस्ट के द्वारा जानकारी दी है.

HD क्वालिटी में भेज सकेंगे वीडियो

हाल ही में मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक पर एक पोस्ट लिखकर इस फीचर के बारे में बताते हुए कहा है कि व्हाट्सएप पर फोटो शेयर करने को अभी एक अपडेट मिला है अब यूजर एचडी में फोटो को शेयर कर सकते हैं. फोटो भेजने का प्रक्रिया पहले जैसा ही है लेकिन यूजर को अब HD का विकल्प सामने ही मिल सकता है.

अब ग्रुप कॉल को कर सकेंगे शेड्यूल

व्हाट्सएप पर ग्रुप कॉल को शेड्यूल करने का फीचर यूजर्स द्वारा की जा रही डिमांड पर शुरू किया गया है. क्योंकि अभी तक लोगों को मीटिंग के लिए स्काइप एप का उपयोग करना पड़ रहा था.फिलहाल यह फीचर बीटा यूजर्स के लिए टेस्टिंग फेज में रोल आउट किया गया है. बीटा यूजर्स के लिए इसकी टेस्टिंग की प्रक्रिया सही रही तो आने वाले समय में जल्द ही इसे सभी यूजर्स के लिए लॉन्च कर दिया जाएगा.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you