टेकiPhone को सस्ता खरीदने के चक्कर में इन मार्केट्स...

iPhone को सस्ता खरीदने के चक्कर में इन मार्केट्स में ना जाएं कभी,नहीं तो लुट जाएंगे आप,पढ़ें

-

होमटेकiPhone को सस्ता खरीदने के चक्कर में इन मार्केट्स में ना जाएं कभी,नहीं तो लुट जाएंगे आप,पढ़ें

iPhone को सस्ता खरीदने के चक्कर में इन मार्केट्स में ना जाएं कभी,नहीं तो लुट जाएंगे आप,पढ़ें

Published Date :

Follow Us On :

iPhone Scam: आज के समय में आईफोन (iPhone) एक ऐसा ब्रांड बन चुका है जिसे हर व्यक्ति खरीदना चाहता है. आईफोन को खरीदने का सबसे पहला कारण होता है उसका अति सुरक्षित होना. दूसरा उसके फीचर्स उसको बेहतरीन बनाते हैं और इसलिए लोगों की पहली पसंद उसे खरीदना होता है. लेकिन महंगा होने की वजह से लोग उसे खरीद नहीं पाते हैं. लेकिन कई बार ऐसा होता है फ्रॉड लोग कम जागरूक लोगों को आईफोन सस्ता देने के नाम पर बेवकूफ बनाकर ठग लेते हैं. आइए हम आपको बताते हैं कि वह कैसे लोगों से ठगी कर लेते हैं.

iPhone
image credit(Google)

कई बार ऐसा होता है कि हम सस्ता आईफोन खरीदने के लिए मार्केट में चले जाते हैं और हम आईफोन के अधिकारिक स्टोर पर न जाकर दूसरे स्टोर पर पहुंच जाते हैं. और वही पर आप धोखा खा जाते हैं इसलिए आज हम आपको उन मार्केट के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर आपको जाकर भूलकर भी आईफोन नहीं खरीदना चाहिए.

सेकंड हैंड मार्केट

आप भूल कर भी कभी सेकंड हैंड मार्केट से फोन को ना खरीदें क्योंकि अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको अच्छी चपत लग सकती है. आजकल सेकंड हैंड मार्केट में बहुत कम ही ऐसा देखने को मिलता है जब लोगों को ओरिजिनल प्रोडक्ट दिए जाते हैं, ज्यादातर मामलों में लोगों को नकली प्रोडक्ट पकड़ा दिया जाता है और उन्हें इस बात की भनक तक नहीं लगती है.

लोकल शॉप

अगर आप आईफोन खरीदना चाहते हैं तो आपको उसे खरीदने के लिए हमेशा आपको कंपनी के स्टोर पर ही विजिट करना चाहिए. ऐसे कई मामले सामने आए हैं जब लोकल शॉप में आपको आईफोन की कीमत में नकली स्मार्टफोन पकड़ा दिया जाता है जो देखने में हूबहू आईफोन जैसा ही नजर आता है. ऐसे में आप रकम तो चुकाएंगे लेकिन आपके हाथ में जो प्रोडक्ट दिया जाएगा वह पूरी तरह से नकली होगा.इसलिए लोकल शॉप से आईफोन लेने से हमेशा बचें.

किसी सेकंड पर्सन से कभी ना लें आईफोन

हमेशा ध्यान रखें कि अगर कोई व्यक्ति यह कहे कि वह आईफोन स्टोर में काम करता है या आईफोन का कर्मचारी है और वो सस्ता फोन दे सकता है तो उसके झांसे में कभी ना आए क्योंकि आपका यह लालच आपके साथ धोखा करवा सकता है.उम्मीद करते हैं ये जानकारी आपको पसंद आई होगी और इसे आप दूसरों के साथ शेयर करेंगे.

ये भी पढ़ें : OnePlus की इस जबरदस्त Smartwatch पर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट, तुरंत देखें डिटेल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you