टेकNetwork Problem: घर में अंदर जाते ही उड़ जाता...

Network Problem: घर में अंदर जाते ही उड़ जाता है नेटवर्क तो ये काम कर दीजिये, धूआंधार चलेगा इंटरनेट

-

होमटेकNetwork Problem: घर में अंदर जाते ही उड़ जाता है नेटवर्क तो ये काम कर दीजिये, धूआंधार चलेगा इंटरनेट

Network Problem: घर में अंदर जाते ही उड़ जाता है नेटवर्क तो ये काम कर दीजिये, धूआंधार चलेगा इंटरनेट

Published Date :

Follow Us On :

Network Problem: अक्सर हमारे साथ होता है कि जब तक हम घर के बाहर मोबाइल इस्तेमाल करते हैं तो खूब नेटवर्क आता है लेकिन जैसे ही घर के अंदर जाते हैं तो नेटवर्क छूमंतर हो जाता है. जिस वजह से हम काफी परेशानी में आ जाते हैं. अगर आपके साथ भी ऐसा ही कुछ होता है तो हम आपको एक शानदार ट्रिक के बारे में बताने वाले हैं जिसकी वजह से ये समस्या जड़ से खत्म हो जाएगी और घर के खूब मोबाइल यूज कर पाएंगे तो चलिए फिर जान लेते हैं इसके बारे में.

  • अगर आप घर के अंदर स्मार्टफोन चला रहे हैं तो कोशिश करें किसी ऐसी जगह बैठें जहां ज्यादा खुलापन हो. क्योंकि नेटवर्क लगातार हवा में ट्रैवल करता है जैसे ही उसका कनेक्शन हवा के साथ टूटता है तो इससे नेटवर्क भाग जाता है.
  • अगर आप किसी अपार्टमेंट में रहते हैं और खासतौर से किसी ऊंचाई वाले फ्लोर पर रहते हैं तो ये समस्या आपको अक्सर देखने को मिलती होगी. ऐसे में आपको कोशिश करनी चाहिए कि ज्यादा ऊंचे फ्लोर पर अपार्टमेंट न लिया जाए. तीसरे या चौथे मंजिल पर नेटवर्क अच्छे मिल जाते हैं.
Network Problem
  • अगर ये सब करने के बाद भी नेटवर्क की समस्या बनी हुई है तो आपको कुछ पैसे खर्च करके नेटवर्क बूस्टर खरीद लेना चाहिए. इसकी कीमत 1500 रुपये से लेकर 4000 हजार रुपये के बीच होती है. यह डिवाइस आपकी नेटवर्क प्रोब्लम को दूर कर सकता है. इसमें सिर्फ आपको एक बार ही खर्चा करना पड़ता है.

ये भी पढ़ें- Techzere electric dehumidfier: एसी को धूल चटा देगा ये डिवाइस, उमस और गर्मी का है जानी दुश्मन, जानें कीमत

  • कई बार लोग सुरक्षा कारणों की वजह से भारी-भरकम खिडकी लगवा लेते हैं. इसकी वजह से भी नेटवर्क की काफी दिक्कत आती है. ऐसे में आप कोशिश करें खिड़कियों में कांच का इस्तेमाल करें. ऐसा करने से आप नोटिस करेंगे नेटवर्क कनेक्टिविटी काफी हद तक ठीक हो चुकी है.
  • अगर आपके घर में फॉल्स सीलिंग का इस्तेमाल की जाती है तो ये भी इंटरनेट और नेटवर्क बाधित करती है. आप इसे हटवा सकते हैं. इससे नेटवर्क स्थिति काफी हद तक सुधर जाएगी.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you