टेकमाइक्रोसॉफ्ट ने लॉन्च की Bing Chat Enterprise सर्विस, जानें...

माइक्रोसॉफ्ट ने लॉन्च की Bing Chat Enterprise सर्विस, जानें क्या करती है काम, किसे होगा फायदा

-

होमटेकमाइक्रोसॉफ्ट ने लॉन्च की Bing Chat Enterprise सर्विस, जानें क्या करती है काम, किसे होगा फायदा

माइक्रोसॉफ्ट ने लॉन्च की Bing Chat Enterprise सर्विस, जानें क्या करती है काम, किसे होगा फायदा

Published Date :

Follow Us On :

माइक्रोसॉफ्ट ने हाल ही में Bing Chat Enterprise सर्विस को रोलआउट करना शुरू किया है. ऐसे में यह सीधे तौर पर 160 मिलियन से अधिक लोगों के लिए खुशखबरी है. ये लोग इसे तुरंत आज़मा सकते हैं. इसके साथ ही, रेडमंड स्थित टेक दिग्गज ने Microsoft 365 Copilot की कीमत का भी खुलासा किया है. आने वाले महीनों में आने के लिए निर्धारित यह टूल Microsoft 365 E3, E5, बिजनेस स्टैंडर्ड और बिजनेस प्रीमियम ग्राहकों के लिए US$30 मूल्य के साथ जा सकता है.

Bing Chat Enterprise सर्विस को जानें

Bing Chat Enterprise
Bing Chat Enterprise

पहले से उपलब्ध बिंग चैट कोर का उपयोग करने के अलावा बिंग चैट एंटरप्राइज एक उपकरण के रूप में आता है जो डेटा सुरक्षा के वाणिज्यिक-ग्रेड स्तर को बनाए रखते हुए एआई का उपयोग करता है. जैसा कि माइक्रोसॉफ्ट समझाता है, “जो अंदर जाता है – और बाहर आता है. सुरक्षित रहता है। चैट डेटा सुरक्षित नहीं जाता है और माइक्रोसॉफ्ट की कोई नजर नहीं है. जिसका मतलब है कि कोई भी आपके डेटा को नहीं देख सकता है। इस तरह क्लाइंट के डेटा का उपयोग मॉडलों को प्रशिक्षित करने के लिए नहीं किया जाता है, लेकिन बिंग चैट एंटरप्राइज अंतर्दृष्टि पर शोध करते समय डेटा का विश्लेषण करते समय या केवल ऑनलाइन विचार-मंथन करते समय बेहतर उत्तर देने में सक्षम रहता है.

माइक्रोसॉफ्ट 365 कोपायलट की कीमतें

बिंग चैट एंटरप्राइज के संस्करण Microsoft 365 E3, E5, बिजनेस स्टैंडर्ड और बिजनेस प्रीमियम में निःशुल्क उपलब्ध है. इस चरण से बाहर निकलने के बाद इसकी कीमत US$5 (प्रति उपयोगकर्ता मासिक शुल्क) होगी. भविष्य में माइक्रोसॉफ्ट विंडोज कोपायलट के माध्यम से भी बिंग चैट एंटरप्राइज तक पहुंच प्रदान करने का वादा करता है.

ये भी पढ़ें- Boat smart ring: स्वास्थ का ख्याल रखेगी बोट की ये स्मार्ट रिंग, देखने में लगती है प्रीमियम, जानें कीमत और फीचर्स

जुड़ सकता है ये नया फीचर

माइक्रोसॉफ्ट ने बिंग चैट में विज़ुअल सर्च की उपलब्धता की भी घोषणा की है. जैसा कि इसके नाम से पता चलता है, यह टूल उपयोगकर्ता को एक चित्र अपलोड करने (या पहले से ही ऑनलाइन उपलब्ध किसी चित्र का उपयोग करने) और संबंधित सामग्री प्राप्त करने की अनुमति देता है. बिंग चैट एंटरप्राइज इसे भविष्य में भी प्राप्त कर सकता है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Hair Colour: अब घर पर नैचुरल तरीकों से करें हेयर कलर, पार्लर को कहें बॉय

Hair Colour: बदलती लाइफस्टाइल की वजह से हमारे बालों...

Amazon पर ₹999 वाले Jio bharat 4G 2 की सेल हुई शुरू,ताबड़तोड़ हो रही है खरीददारी

हाल ही में Reliance jio ने 4G कनेक्टिविटी के...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you