टेकiPhone 15 Pro के प्रोडक्शन में कंपनी हो सकती...

iPhone 15 Pro के प्रोडक्शन में कंपनी हो सकती है ये दिक्कत,ऐसा होने पर मंहगी हो जाएंगी कीमतें, पढ़ें डिटेल

-

होमटेकiPhone 15 Pro के प्रोडक्शन में कंपनी हो सकती है ये दिक्कत,ऐसा होने पर मंहगी हो जाएंगी कीमतें, पढ़ें डिटेल

iPhone 15 Pro के प्रोडक्शन में कंपनी हो सकती है ये दिक्कत,ऐसा होने पर मंहगी हो जाएंगी कीमतें, पढ़ें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

iPhone 15 सीरीज का यूजर्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. एप्पल इन दिनों आईफोन 15 सीरीज को लॉन्च करने की तेजी से तैयारी कर रही है. लेकिन हाल ही में आई एक रिपोर्ट में कहा गया कि इसके प्रोडक्शन में कंपनी को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. क्योंकि कंपनी को उनके डिस्प्ले पैनल के उत्पादन में समस्या आने की बात कही गई है. अगर ऐसा होता है तो जाहिर तौर पर इसकी लॉन्चिंग पीछे खिंच जाएगी. इस लेख में हम इसी बारे में विस्तार से बात कर रहे हैं.

लॉन्च में हो सकती है देरी

iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max की कमी की उम्मीद क्यूपर्टिनो स्थित दिग्गज कंपनी स्पष्ट रूप से iPhone 15 Pro और Pro Max के उत्पादन संबंधी समस्याओं का सामना कर रही है. ऐसी अफवाह है कि Apple iPhone 15 सीरीज के लॉन्च में देरी कर सकता है और नवीनतम रिपोर्ट भी इसी तरह के संकेत दे रही हैं. कंपनी को उच्च-स्तरीय प्रो मॉडल के लिए डिस्प्ले पैनल के उत्पादन में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. बता दें iPhone 15 Pro मॉडल में एक नई विनिर्माण प्रक्रिया के कारण स्क्रीन के चारों ओर अल्ट्रा-थिन बेज़ेल्स हो सकते हैं.

डिस्प्ले प्रोडक्शन में आ रही दिक्कत

हालाँकि, फॉक्सकॉन ने उत्पादन के जोखिम रैंप चरण के दौरान एलजी द्वारा बनाए गए इन डिस्प्ले के साथ समस्याओं को देखा गया है. इस चरण के दौरान Apple आपूर्तिकर्ता डिवाइस की सैकड़ों-हजारों इकाइयों का निर्माण करता है. इससे उत्पाद में किसी भी तरह की खराबी का पता लगाने में मदद मिलती है. इस मामले से जुड़े एक सूत्र के मुताबिक एलजी द्वारा बनाई गई स्क्रीन नई LIPO प्रक्रिया (लो इंजेक्शन प्रेशर ओवरमोल्डिंग) से गुजरने के बाद विश्वसनीयता परीक्षण में विफल रही थी.

ये भी पढ़ें- माइक्रोसॉफ्ट ने लॉन्च की Bing Chat Enterprise सर्विस, जानें क्या करती है काम, किसे होगा फायदा

कंपनी की तरफ से नहीं है कोई अपडेट

यह प्रक्रिया आपको स्मार्टफोन की असेंबली से पहले डिस्प्ले को मेटल केसिंग में फ्यूज करने की सुविधा देती है. यह समस्या iPhone 15 Pro Max को अधिक गंभीर रूप से प्रभावित करती है, इसलिए इसकी कमी iPhone 15 Pro से भी बदतर हो सकती है.ध्यान दें ये खबर सिर्फ सूत्रों के आधार पर लिखी गई है सटीक जानकारी के लिए हमें कुछ दिन और इंतजार करना पड़ेगा.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you