टेकMeta:अब फेसबुक -इंस्टाग्राम पर भी पैसे देकर मिल सकेगा...

Meta:अब फेसबुक -इंस्टाग्राम पर भी पैसे देकर मिल सकेगा ब्लू टिक,इन देशों में शुरू हुई प्रीमियम वेरीफिकेशन सर्विस

-

होमटेकMeta:अब फेसबुक -इंस्टाग्राम पर भी पैसे देकर मिल सकेगा ब्लू टिक,इन देशों में शुरू हुई प्रीमियम वेरीफिकेशन सर्विस

Meta:अब फेसबुक -इंस्टाग्राम पर भी पैसे देकर मिल सकेगा ब्लू टिक,इन देशों में शुरू हुई प्रीमियम वेरीफिकेशन सर्विस

Published Date :

Follow Us On :

Meta: ट्विटर पर ब्लू टिक के पैड सब्सक्रिप्शन प्लान के बाद अब मेटा (Meta) ने भी फेसबुक और इंस्टाग्राम पर वेरीफाइड अकाउंट यानी ब्लू टिक के लिए प्रीमियम वेरीफिकेशन सर्विस का ऐलान कर दिया है. कंपनी की इस घोषणा के बाद अब कोई भी यूजर पैसे देकर फेसबुक और इंस्टाग्राम पर अपने अकाउंट को वेरीफाई करा सकता है और ब्लू टिक ले सकता है फिलहाल Meta ने इस सर्विस को कुछ गिने-चुने देशों में शुरू हुआ किया है. भारत में यह सर्विस कब शुरू होगी इसके बारे में मेटा ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है. आइए आपको फेसबुक और इंस्टाग्राम पर होने वाले पैड वेरीफाइड प्लान के बारे में डिटेल में बताते हैं.

इतने पैसे करने होंगे खर्च

फेसबुक इंस्टाग्राम व्हाट्सएप पैरंट कंपनी Meta के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने प्रीमियम वेरिफिकेशन सर्विस की घोषणा करते हुए कहा कि कंपनी ने फेसबुक और इंस्टाग्राम पर प्रीमियम वेरिफिकेशन सर्विस को शुरू कर दिया है. वेब के लिए इसकी कीमत 11.99 डॉलर (993 रुपये) और आईओएस के लिए 14.99 डॉलर (1241 रुपये) निर्धारित की गई है.

meta
image sours google

इन 2 देशों में शुरू होगी सर्विस

Meta के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने आगे कहा कि कंपनी की इस सर्विस को फिलहाल ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड में शुरू किया जाएगा. सर्विस बहुत जल्द अन्य देशों में भी शुरू हो जाएगी.यूजर्स अपने सरकारी पहचान पत्र के जरिए अकाउंट वेरीफाइड करा सकेंगे. जो यूजर सब्सक्रिप्शन लेंगे उनको इसके एवज में यूजर्स के अकाउंट को अतिरिक्त सुरक्षा भी उपलब्ध कराई जाएगी.

बता दें टि्वटर भी अपने यूजर्स को प्रीमियम सब्सक्रिप्शन सर्विस के साथ ब्लू टिक देने के लिए भारत में ₹900 महीना ले रहा है जबकि वेब यूजर्स के लिए ₹600 महीना का शुल्क रखा गया है. कई देशों में प्रीमियम सब्सक्रिप्शन सर्विस शुल्क ट्विटर ने भारत से अलग रखा है. अब ट्विटर की राह पर चलते हुए फेसबुक भी ब्लूटूथ लेने के एवज में पैसे लेना शुरू कर चुका है.

ये भी पढ़ें : Indian Railways: त्यौहार पर जाना है घर, तो मिलेगा कंफर्म टिकट, जानें कैसे

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you