टेकनया फोन लेने से पहले इन बातों का रखें...

नया फोन लेने से पहले इन बातों का रखें ध्यान नहीं तो होगा ये नुकसान

-

होमटेकनया फोन लेने से पहले इन बातों का रखें ध्यान नहीं तो होगा ये नुकसान

नया फोन लेने से पहले इन बातों का रखें ध्यान नहीं तो होगा ये नुकसान

Published Date :

Follow Us On :

Shopping Guide: स्मार्टफोन का उपयोग तो हर कोई करता ही है, लेकिन हम स्मार्टफोन खरीदते समय बिलकुल भी स्मार्ट नहीं बनते हैं, जिसके कारण अक्सर हम ऐसा फोन ले लेते हैं जिसमें कई सारी चीजें होती ही हैं। तो अगर आप भी नया फोन लेने जा रहे हैं तो यह खबर जरूर पढ़ें। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो दुकानदार आपको कैसा भी फोन पकड़ा सकता है।
आजकल ज्यादातर लोग अपने लिए नए फोन को काफी रिसर्च करके ही खरीदते हैं। ज्यादातर अगर कोई मंहगा स्मार्टफोन खरीदते हैं तो और ज्यादा रिसर्च करते हैं। हालांकि इसके बावजूद कई लोग ऐसे हैं जो फोन के बारे में ज्याद कुछ जाने बिना उसे खरीद लेते हैं। जैसे अगर आपके घर में 35 से 50 वर्ष के बीच लोग फोन लेने जाते हैं तो वे इसमें ज्यादा चीजे नहीं देखते और दुकानदार के कहने पर फोन को ले लेते हैं।

हम आपको इस खबर में कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे है जिसे जानकर आप भी स्मार्टफोन खरीदने से पहले स्मार्ट बन सकते हैं।

नया फोन लेते समय सबसे पहले ये तय करें कि आपकी जरूरत क्या है, जैसे आपको गेमिंग फोन चाहिए, फोटोग्राफी के लिए या सिर्फ सामान्य यूज के लिए। जरूरत पता होने से आप उसी रेंज का फोन देखेंगे।

ये भी पढ़ें: मात्र 637 रूपये की मंथली EMI पर घर लाएं infinix का ये धांसू कैमरा वाला फोन, देखें बेहद खास ऑफर

अब ये चेक करें कि फोन आज के हिसाब से सारे लेटेस्ट फीचर्स के साथ है या नहीं। जैसे 5G, फास्ट चार्जिंग, फिंगरप्रिंट सेंसर आदि. इसके बाद स्क्रीन साइज और कैमरा पर ध्यान दें।

अमूमन आजकल हर एंड्रॉइड फोन में 2 कैमरा मिलते हैं। अगर आपको बेहतर कैमरे वाला फोन चाहिए तो आप अल्ट्रावाइड लेंस से लैस फोन भी ले सकते हैं। कैमरा के साथ-साथ फोन की स्टोरेज का भी ध्यान रखें। ऐसा न हो कि आप 108MP कैमरा से लैस फोन लें और इसकी स्टोरेज मात्र 64GB हो। इससे आपकी स्टोरेज जल्दी खत्म हो जाएगी।

स्मार्टफोन का प्रोसेसर भी देखें की ये कैसा है। रैम पर भी आपकी नजर होनी चाहिए। अगर आपको हैवी कामकाज फोन पर करना है तो इसके लिए ज्यादा रैम वाला फोन अच्छा रहता है।

अगर आपको सिर्फ सामान्य यूज के लिए फोन चाहिए जैसे कि सोशल मीडिया स्क्रॉलिंग, ब्राउजिंग, ईमेल, हल्के गेमिंग आदि के लिए तो आपके लिए 4 या 6GB रैम वाला फोन बढ़िया है। मोबाइल फोन की बैटरी को भी ध्यान दें कि ये कितने एमएएच की है। सामान्य यूज के लिए 5000 एमएएच की तक की बैटरी बहुत है।

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you