टेकiPhone 15 Pro की हीटिंग प्रॉब्लम से हैं परेशान,तो...

iPhone 15 Pro की हीटिंग प्रॉब्लम से हैं परेशान,तो जान लें एक्सपर्ट की राय, चुटकियों में हो जाएगा समाधान

iPhone 15 Pro को मार्केट आए हुए महीने भर नहीं हुए हैं. लेकिन फोन में हीटिंग की समस्या आने लगी है. जिसको लेकर कंपनी की ओर से सफाई भी गई है.

-

होमटेकiPhone 15 Pro की हीटिंग प्रॉब्लम से हैं परेशान,तो जान लें एक्सपर्ट की राय, चुटकियों में हो जाएगा समाधान

iPhone 15 Pro की हीटिंग प्रॉब्लम से हैं परेशान,तो जान लें एक्सपर्ट की राय, चुटकियों में हो जाएगा समाधान

Published Date :

Follow Us On :

iPhone 15 Pro over Heating issue: लंबे समय से देशभर के लोग iPhone 15 Pro का इंतजार कर रहे थे. एप्पल ने पिछले दिनों मार्केट में पेश किया और लोगों ने काफी पसंद भी किया. लेकिन अब इस फोन में हीटिंग की समस्या आने लगी है. ऐसा यूजर्स का मानना हैं. वहीं कंपनी भी यूजर्स के इस बात का जवाब दिया है. आइए जानते है क्यों ऐसा हो रहा है और कंपनी को ओर से क्या बयान दिया गया है ?

iPhone 15 Pro में आ रहा हीटिंग का इश्यू

एप्पल के इस आईफोन 15 प्रो के इश्यू को यूजर्स बड़ी नाकामी बता रहे हैं. हालांकि, अलग-अलग मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात का दावा किया गया है कि, कंपनी ने इस फोन को एंड्राइड टाइप सी चार्जिंग केबल से जोड़ा है. जिसकी वजह से यह जल्दी हिट हो जा रहा है.

क्या है असली वजह ?

दरअसल, अलग-अलग मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो आईफोन 15 प्रो (iPhone 15 Pro) की हिटिंग का असली कारण A74 Pro चिपसेट बताया जा रहा है. इसके अलावा कंपनी के एक एक्पर टी के अनुसार इस फोन में चल रही सेटिंग की प्रॉब्लम की वजह A74 Pro चिपसेट ही है.

ये भी पढ़ें: EMI का झंझट खत्म,अब 10 हजार कमाने वाले भी खरीद सकेंगे Samsung का ये धांसू फोन,देखें ऑफर

देखें क्या है एक्सपर्ट की राय ?

बता दें कि, कंपनी के एक बड़े कर्मचारी और एक्सपर्ट “मिंग-ची कुओ” के मुताबिक आईफोन की इस मॉडल का जल्दी हिट हो जाना इसमें इस्तेमाल किए गए थर्मल सिस्टम डिजाइन भी हो सकता है.

• इसके अलावा टाइटेनियम फ्रेम होने की वजह से फोन चलाने पर गर्मी बाहर ना निकल पानी की वजह से.

• कंपनी जल्दी इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए सॉफ्टवेयर लाने जा रही है.

कैसे होगा प्रॉब्लम का सॉल्यूशन?

एक्सपर्ट की राय के मुताबिक, इस समस्या को दूर करने के लिए सॉफ्टवेयर अपडेट करना होगा. जिसको लेकर कंपनी कम कर रही है और यह कोई बड़ा प्रॉब्लम नहीं है. जिसे सॉफ्टवेयर अपडेट कर यूजर्स आसानी से अपने फोन को चला सकेंगे. हालांकि, अभी इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you