शिक्षाजानें,DIDM की द्वारका ब्रांच कब हुई शुरु,और कैसे बना...

जानें,DIDM की द्वारका ब्रांच कब हुई शुरु,और कैसे बना डिजिटल मार्केटिंग में हजारों छात्रों का सुनहरा भविष्य

-

होमशिक्षाजानें,DIDM की द्वारका ब्रांच कब हुई शुरु,और कैसे बना डिजिटल मार्केटिंग में हजारों छात्रों का सुनहरा भविष्य

जानें,DIDM की द्वारका ब्रांच कब हुई शुरु,और कैसे बना डिजिटल मार्केटिंग में हजारों छात्रों का सुनहरा भविष्य

Published Date :

Follow Us On :

सत्य निकेतन शाखा DIDM की पहली वो शाखा थी जिसे डीआईडीएम ने सबसे पहले स्थापित किया और अपने कार्य का संचालन शुरू किया था. DIDM की इस पहली शाखा के विषय में हम पहले ही बता चुके हैं अगर आपने नहीं पढ़ा है तो इस लेख के अंत में नीचे “सत्य निकेतन शाखा” लिंक दिया गया है उसे क्लिक करके आप DIDM की पहली शाखा के बारे में विस्तार से जान सकते हैं.

DIDM Dwarka
DIDM Dwarka

 DIDM ने द्वारका में खोली अपनी दूसरी ब्रांच

एक कहावत है “जो कभी दूसरे नंबर पर आए उसे कोई याद नहीं रखता” यह एक ऐसी कहावत है जिसके बारे में आपने पहले भी कई बार सुना होगा, हालांकि DIDM इस कहावत से बिल्कुल भी सहमत नहीं है और इसके पीछे एक ठोस कारण है.एक बार जब DIDM ने सत्य निकेतन में अपना पहला डिजिटल मार्केटिंग संस्थान सफल बना लिया, तब DIDM टीम DIDM को आगे बढ़ाने में एक कदम आगे चली और डिजिटल मार्केटिंग में लोगों को अच्छे तरीके से ट्रेन करने के लिए और उनको अत्यधिक कुशल बनाने के लिए DIDM टीम ने द्वारका को चुना.

2016 में हुई DIDM के दूसरे सेंटर की शुरुआत

द्वारका दक्षिण पश्चिम दिल्ली क्षेत्र का सबसे अच्छा स्थान होने के नाते दिल्ली में अपना दूसरा डिजिटल मार्केटिंग संस्थान खोलने के लिए DIDM की शीर्ष पसंद था और सौभाग्य से, यह DIDM टीम द्वारा किए गए सबसे अच्छे व्यावसायिक निर्णयों में से एक है.द्वारका में DIDM का डिजिटल मार्केटिंग संस्थान 2016 में स्थापित किया गया था. और उस समय से अब तक, DIDM टीम ने वहां हजारों लोगों को डिजिटल मार्केटिंग में प्रशिक्षित किया है और उन्हें सफल डिजिटल मार्केटर बनाया है.

DIDM Dwarka
DIDM Dwarka

DIDM टीम ने कोर्स से अधिक विषयों को किया कवर

DIDM द्वारका के अभी तक जो माहिर शिक्षक रहे हैं उन्होंने विस्तार रूप से विद्यार्थियों को डिजिटल मार्केटिंग का ज्ञान प्रदान करके, उनकी एक कुशल और सफल डिजिटल मार्केटर बनने में मदद की है. DIDM टीम ने हमेशा प्रत्येक छात्र के लिए एक व्यक्तिगत सीखने का अनुभव प्रदान करने का प्रयास किया है, जिससे उन्हें डिजिटल मार्केटिंग फील्ड की गहरी समझ प्राप्त हो सके.इसके अलावा, DIDM टीम ने हमेशा से ही अपने कोर्स में अधिक से अधिक विषयों को कवर करने का प्रयास किया ताकि बच्चे डिजिटल मार्केटिंग को पूर्ण रूप से समझ सकें.शुरुआत से ही, DIDM द्वारका में पढ़ाए जाने वाले डिजिटल मार्केटिंग कोर्स को सुलभ बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिससे DIDM के छात्रों के लिए डिजिटल मार्केटिंग में अपना करियर शुरू करने के लिए आवश्यक कौशल विकसित करना आसान हो गया है.

DIDM द्वारका ने छात्रों को दी बेहतरीन शिक्षा

DIDM की सहायता से, जिन छात्रों को DIDM टीम ने DIDM द्वारका में डिजिटल मार्केटिंग का ज्ञान प्रदान किया है, वे तेज़ी से विकसित हो रहे इस क्षेत्र में सफल होने के लिए पूर्ण रूप से तैयार हुए हैं.जैसा कि आपको पता ही होगा, सत्य निकेतन में DIDM की पहली शाखा DIDM में काम करने वाले लोगों के दिलों के काफी करीब है. DIDM की सत्य निकेतन ब्रांच से उन्होंने सीखा की कैसे वे विद्यार्थियों को सबसे अच्छे स्तर की डिजिटल मार्केटिंग शिक्षा दे सकते हैं.लेकिन DIDM के द्वारका डिजिटल मार्केटिंग संस्थान से, उन्होंने सीखा कि कैसे छात्रों को उनके सीखे हुए कौशल का मूल्य दिखाया जाए और उन्हें एक संपन्न डिजिटल मार्केटिंग करियर के लिए कैसे तैयार किया जाए.हम बहुत खुशी के साथ कह सकते हैं कि द्वारका में DIDM का डिजिटल मार्केटिंग संस्थान, DIDM और DIDM के छात्रों, दोनों के लिए समान रूप से भाग्यशाली रहा है.

DIDM द्वारका की वर्चुअल यात्रा

हमने आपको DIDM की द्वारका शाखा के बारे में जो जानकारी दी है, वह संक्षिप्त है. हालाँकि, हमारा मानना ​​है कि यह वर्चुअल यात्रा के बिना अधूरी है. नीचे दिए गए इनमें से किसी एक लिंक पर क्लिक करके, आपको DIDM की द्वारका शाखा के वर्चुअल यात्रा पर ले जाया जाएगा. उम्मीद है, आपको ये लेख पढ़कर अच्छा लगा होगा. यहां आपके लिए वीडियो लिंक दिए गए हैं:

YouTube – https://youtu.be/EdMX9NY-xwo
Instagram – https://www.instagram.com/reel/CnhC_0Bh0qx/

DIDM द्वारका की इस वर्चुअल यात्रा के बाद हमें आशा है कि आपको DIDM द्वारका में प्रस्थान करने का ज़रूर मन कर गया होगा.अगर आप DIDM द्वारका में प्रस्थान करना चाहते हैं तो यह रहा आपके लिए वहां का एड्रेस: E-557, 2nd Floor, Ramphal Chowk Rd, opposite RBL BANK, above Jawed Habib, Sector 7 Dwarka, Dwarka, New Delhi, Delhi 110077

और यह है द्वारका ब्राँच के मैप लोकेशन का लिंक – https://goo.gl/maps/7YLYwFodbVRauLLH7

ये भी पढ़ें :DIDM के पहले इंस्टीट्यूट “डीआईडीएम सत्य निकेतन” की कैसी रही अब तक की सफल यात्रा,जानें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you