टेकबत्ती गुल होने पर ना लें टेंशन, खरीदें इन...

बत्ती गुल होने पर ना लें टेंशन, खरीदें इन Inverter LED Bulb को! चलेंगे इतने घंटे

Inverter LED Bulb:बारिश के मौसम में हर जगहों पर बार-बार बिजली कटने की समस्या बनी रहती है.जिनमें से कुछ लोगों के घरों में इन्वर्टर और सोलर पैनल लगा होता है,जिसकी

-

होमटेकबत्ती गुल होने पर ना लें टेंशन, खरीदें इन Inverter LED Bulb को! चलेंगे इतने घंटे

बत्ती गुल होने पर ना लें टेंशन, खरीदें इन Inverter LED Bulb को! चलेंगे इतने घंटे

Published Date :

Follow Us On :

Inverter LED Bulb: बारिश के मौसम में हर जगहों पर बार-बार बिजली कटने की समस्या बनी रहती है. जिनमें से कुछ लोगों के घरों में इन्वर्टर और सोलर पैनल लगा होता है, जिसकी वजह से उनका काम चल जाता है लेकिन आज भी काफी लोगों के घरों में सोलर पैनल और इन्वर्टर नहीं लगा है. ऐसे में ये लोग बिना बिजली के अपना काम और रात गुजारते है. अगर आप भी इन्हीं इलाके में आते है तो आप कम बजट में इन्वर्टर बल्ब खरीद सकते है. हालांकि इसके लिए आपको कहीं दूर नहीं बल्कि आपको अपने नजदीकी मार्केट में आसानी से मिल जायेंगे. लेकिन आपको कुछ ऐसे बेस्ट बल्ब (LED) ऑप्शन हो चुनना चाहिए जो लंबे समय तक टिका रहें.

Philips 10W B22 LED Emergency Bulb

यह इनवर्टर बल्ब ऐसे इलाकों के लिए काफी मददगार है जहां पर बिजली पल-पल में करती रहती हैं. यह एक 10 वॉट का LED बल्ब है, जिसे आप अपने आसपास के मार्केट से या फिर ऑनलाइन माध्यम अमेजॉन से ऑर्डर कर सकते हैं. जिसकी कीमत करीबन 500 रुपए के आसपास है, और बिजली जाने के बाद करीब 4 घंटे तक आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है.

ये भी पढ़े : Tablets Under 20K: सस्ते दाम वाले ये टैब मार्केट में उठा रहे हैं धुआं,फीचर्स का नहीं कोई तोड़,देखें डिटेल

Orient Electric Emergency LED Bulb

इस बल्ब को आप मार्केट या फिर अमेजॉन से मात्र 600 रुपए में खरीद सकते हैं, जो एक 12 वॉट का बल्ब होता है. बिजली जाने के बाद इसे करीबन 4 घंटे तक यूज़ किया जा सकता है.

Halonix 8.5watt Rechargeable Emargency Bulb

इस बल्ब की कीमत बाकी सभी एमरजैंसी बल्ब से कम है. इसे आप अमेजॉन से 300 यूपी में ही खरीद सकते हैं. फिलहाल यह करीब 2 से 3 घंटे बैटरी बैकअप देता है.

Everday 9w b22d Bullb

यह बाइक मार्केट में आसानी से उपलब्ध है आप चाहे तो ऑनलाइन भी अमेजॉन से ऑर्डर कर करीब 270 रुपए में खरीद सकते हैं. इस बल्ब को खासकर लोग पसंद करते है, क्योंकि इसका कीमत भी का है और बैटरी लाइफ भी यानी बिजली जानें के बाद भी यह 4 घंटे चल सकता है।

Bajaj LEDZ 8.5W Rechargeable Emargency Bulb

इस बल्ब के लिए आप अमेजॉन से ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं. इसके अलावा यह मार्केट में भी उपलब्ध है, जिसे आप 290 रूपये देकर खरीद सकते हैं. कीमत कम है लेकिन परफॉर्मेंस उतनी अधिक है यानी कि बिजली जाने के बावजूद यह बल्ब 4 घंटे तक बैकअप देता है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you