टेकअगर आपका Instagram हो जाए सस्पेंड,तो ऐसे करें फौरन...

अगर आपका Instagram हो जाए सस्पेंड,तो ऐसे करें फौरन रिकवर

-

होमटेकअगर आपका Instagram हो जाए सस्पेंड,तो ऐसे करें फौरन रिकवर

अगर आपका Instagram हो जाए सस्पेंड,तो ऐसे करें फौरन रिकवर

Published Date :

Follow Us On :

Instagram: अपने ड्रेसिंग सेंस को लेकर हमेशा चर्चा में बनी रहने वाली उर्फी जावेद एक बार फिर से चर्चा में आ गई हैं। सबसे पहले आपको बता दें कि Instagram ने उर्फी का Instagram Account सस्पेंड कर दिया है। अकाउंट सस्पेंड होने की जानकारी उर्फी ने खुद ही दूसरे सोशल मीडिया पर शेयर की है। उर्फी के अकाउंट सस्पेंड होने के बाद से सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर काफी चिंतित और परेशान हैं कि कैसे अचानक अकाउंट सस्पेंड हो जा रहा है, लेकिन घबराने की कोई बात नहीं है, इस खबर में हम आपको बताने जा रहे हैं कि सस्पेंड अकाउंट को कैस रिकवर कर सकेंगे, साथ ही यह बताएंगें कि क्यूं Instagram एकाउंट सस्पेंड करता है।
उर्फी जावदे ने अपने इंस्टग्राम के मैसेज का स्क्रीनशॉट अपनी स्टोरी पर खुद शेयर कर इस बात की जानकारी दी थी। हालांकि अब उर्फी का इंस्टाग्राम अकाउंट रिकवर हो गया है।

आखिर किस कारण होता है अकाउंट सस्पेंड

सभी सोशल मीडिया ऐप्स की तरह इंस्टाग्राम की भी अपनी प्राइवेसी पॉलिसी है जिसके अनुसार अगर आप इंस्टाग्राम पर कोई ऐसा कंटेंट शेयर करते हैं जो कम्यूनिटी गाइडलाइन्स के अनुरूप न हो या खिलाफ में हो तो इंस्ट्राग्राम आपका अकाउंट सस्पेंड कर सकता है। अगर आपको लगता है कि आपका अकाउंट गलती से सस्पेंड कर दिया गया है, तो आप ऐप पर जाकर फैसले को रिव्यू करने की अपील कर सकते हैं जिससे आपको अकाउंट रिकवर हो जाएगा।

ऐसे करें सस्पेंड अकाउंट रिकवर

अगर उर्फी के जैसे ही आपका भी अकाउंट सस्पेंड हो जाता है तो घबराने की जरूरत नहीं है। अगर आपका अकाउंट इंस्टाग्राम डिलीट कर दिया जाता है तो फिर आप उसे रिकवर नहीं सकते, लेकिन अगर एकाउंट सस्पेंड हुआ है तो आपको रिकवर करने के लिए सबसे अपने अकाउंट में लॉग इन करना होगा। फिर आपको इंस्टाग्राम के टर्म्स एंड कंडीशन को एक्सेप्ट करना होगा।
सस्पेंड किए अकाउंट को रिकवर करने के लिए इंस्टाग्राम का अपील फॉर्म भरना होगा जिससे आप इंस्टाग्राम एक्सेस के लिए रिक्वेस्ट भेज सकें।
इस फॉर्म में आपको अपना यूजरनेम और बाकी मांगी जा रही डिटेल्स को सही सही भरना होगा। इसके बाद इंस्टाग्राम सपोर्ट टीम आपके रिक्वेस्ट फॉर्म को रिव्यू करेगी और रिप्लाई करेगी।

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you