टेकYouTube पर बिना इंटरनेट कैसे देख सकते हैं वीडियो,जानें...

YouTube पर बिना इंटरनेट कैसे देख सकते हैं वीडियो,जानें तुरंत और लें भरपूर मजा

-

होमटेकYouTube पर बिना इंटरनेट कैसे देख सकते हैं वीडियो,जानें तुरंत और लें भरपूर मजा

YouTube पर बिना इंटरनेट कैसे देख सकते हैं वीडियो,जानें तुरंत और लें भरपूर मजा

Published Date :

Follow Us On :

YouTube: अगर आपको कोई वीडियो देखनी हो तो आप सबसे पहले इस वीडियो को देखने के लिए अमूमन यूट्यूब (YouTube) पर ही जाते हैं.लेकिन कई बार वीडियो देखते हुए बीच में एड आ जाते हैं जिसके कारण आपका ध्यान भटकता है और आपको कई बार वह ऐड देखना अच्छा नहीं लगता इसके साथ साथ जब ऐड आता है तो वह आपके इंटरनेट डाटा की भी खपत करता है. इसलिए आज हम आपको ऐसी ट्रिक के बारे में बताने वाले हैं जिसे अपनाकर आप बिना ऐड और बिना इंटरनेट के वीडियो को देख सकते हैं. चलिए पढ़ना कीजिए शुरू.

अपनाएं ये ट्रिक

एड्स फ्री वीडियो और अपने इंटरनेट को बचाने के लिए आपको यूट्यूब से उस वीडियो को डाउनलोड करना होगा. इसके लिए सबसे पहले आपको यूट्यूब से वीडियो डाउनलोड करने के लिए वीडियो डाउनलोड के विकल्प पर जाना होगा. अगर वीडियो डाउनलोड करने का ऑप्शन नहीं मिलता तो वीडियो के किनारे पर बने दिए हुए मेन्यू बटन पर क्लिक करें. जैसे ही आप मेन्यू बटन को क्लिक करेंगे 3 डॉट्स के निशान नजर आएंगे.इस पर क्लिक करने के बाद डाउनलोड का विकल्प नजर आएगा ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आप अपने अनुसार कम क्वालिटी की या ज्यादा क्वालिटी की वीडियो को डाउनलोड कर लें. अच्छी क्वालिटी की वीडियो डाउनलोड आपके पास इंटरनेट स्पीड अच्छी होनी चाहिए और डाटा कम नहीं होना है.जब डाउनलोड कर लेंगे उसके बाद उस वीडियो को बिना किसी ऐड के देख पाएंगे. और आपको उस समय इंटरनेट के इस्तेमाल की भी जरूरत नहीं पड़ेगी.

YouTube
YouTube

लें सकते हैं सब्सक्रिप्शन

आप ऐड फ्री वीडियो देखने के लिए चाहे तो यूट्यूब का सब्सक्रिप्शन भी ले सकते हैं इसके लिए आपको कुछ पैसे खर्च करने पड़ेंगे. यूट्यूब के इस सब्सक्रिप्शन को आप महीने या साल भर के लिए ले सकते हैं.उम्मीद करते हैं ये जानकारी आपको पसंद आई होगी और इसे आप दूसरों के साथ शेयर करेंगे.

ये भी पढ़ें : Reliance Jio के इन प्लान्स में बिल्कुल फ्री में मिल रहा है नेटफ्लिक्स, ऐमजॉन, प्राइम,का सब्सक्रिप्शन, देखें डिटेल

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you