ऑटोजल्द ही मार्केट में होंडा के धाकड़ स्कूटर Honda...

जल्द ही मार्केट में होंडा के धाकड़ स्कूटर Honda Forza 350 की होगी एंट्री, इंजन के मामले में होगा बुलेट का बाप

होंडा ने भारतीय बाजार में अपनी नई मैक्सी स्कूटर Forza 350 (Honda Forza 350)का डिज़ाइन पेटेंट करवाया है.

-

होमऑटोजल्द ही मार्केट में होंडा के धाकड़ स्कूटर Honda Forza 350 की होगी एंट्री, इंजन के मामले में होगा बुलेट का बाप

जल्द ही मार्केट में होंडा के धाकड़ स्कूटर Honda Forza 350 की होगी एंट्री, इंजन के मामले में होगा बुलेट का बाप

Published Date :

Follow Us On :

Honda Forza 350 : इंडियन मार्केट में स्कूटर सेग्मेंट में Honda Activa का नाम सबसे मशहूर और पुराना है. भारतीय बाजार में स्कूटर सेगमेंट में अगर किसी गाड़ी को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है तो वह होंडा एक्टिवा है. एक किफायती और डेली यूज के तौर पर इस स्कूटर ने जो मुकाम हासिल किया है उसका कोई तोड़ नहीं है. लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि जल्द ही मार्केट में एक्टिवा को टक्कर देने के लिए कंपनी कुछ बड़ा प्लान कर रही है.ऑटोकार की एक रिपोर्ट के अनुसार होंडा ने भारतीय बाजार में अपनी नई मैक्सी स्कूटर Forza 350 (Honda Forza 350)का डिज़ाइन पेटेंट करवाया है. हालांकि ग्लोबल मार्केट में ये स्कूटर पहले से ही मौजूद है. जिसके बाद अब इसे इंडिया में लॉन्च करने की तैयारी हो रही है.

Honda Forza 350
Honda Forza 350

आपको बता दें कंपनी ने कुछ साल पहले इस स्कूटर को भारतीय मार्केट में सीमित संख्या में डीलर्स के समक्ष पेश किया था. दरअसल, कंपनी भारत में इस स्कूटर का भविष्य देखना चाहती थी. जिस वजह से भारतीय मार्केट में इसके लॉन्चिंग की खबरें आती रही है. बता दें कंपनी ऐसे बहुत से मॉडल को लेकर कन्फ्यूज्ड रहती है कि यह मौजूदा मॉडल की तरह कमल दिखा पाएगी या नहीं? जिसके कारण वह पहले डीलर्स को अपना मॉडल दिखती है और वहां से अप्रूवल मिलने के बाद मार्केट में पेश करती है.

Honda Forza 350 स्कूटर के फीचर्स

बात करें इसके फीचर्स के बारे में तो बता दें, कंपनी इस स्कूटर को कई शानदार फीचर्स के साथ पेश करेगी. इसमें LCD इंस्ट्रमेंट क्लस्टर दिया गया है, जिसमें स्पीडोमीटर, फ्यूल गेज, टेंप्रेचर गेज, प्वाइंटर टाइप, क्लॉक, टू ट्रिप मीटर, फ्यूल खपत गेज और होंडा स्मार्ट की इंडिकेटर्स जैसी जानकारी मिलती है. इसके अलावा इसमें SMART Key की सुविधा भी दी गई है. साथ ही इसे स्पोर्टी लुक बनाने के लिए न्यू टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है जो इसके लुक में चार चांद लगा देगा.

इंजन और मुकाबला

बात करें इसमें मौजूद इंजन के बारे में, तो बता दें कम्पनी ने इसमें 330cc की क्षमता का लिक्विड कूल्ड फोर स्ट्रोक इंजन का इस्तेमाल किया है जो 28.8Hp का दमदार पावर और 31.5 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं यह स्कूटर आउटपुट के मामले में भी बाकियों से बेस्ट है. खास बात यह है कि यह स्कूटर इंजन में मामले में मौजूदा रॉयल एनफील्ड क्लॉसिक 350 को टक्कर देता है. इसका इंजन 20.21Hp की पावर जेनरेट करता है. वहीं, कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर 1 लीटर पेट्रोल में 29.4 किलोमीटर तक चलने वाली है.

क्या होगी इसकी कीमत?

अगर बात करें इस स्कूटर के कीमत के बारे में तो बता दें, कंपनी ने इस स्कूटर की कीमत के बारे में कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दिया है.

ये भी पढ़ें: मारुति की इस कार ने मचाया बवाल,एक साथ हजारों लोगों के दिलों पर किया कब्जा, सिर पीटते रह गई Mahindra Thar

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you