टेकअब Gmail को भी हैक कर रहे हैं हैकर्स,तुरंत...

अब Gmail को भी हैक कर रहे हैं हैकर्स,तुरंत जानें,कहीं निशाने पर तो नहीं है आपका भी अकाउंट

-

होमटेकअब Gmail को भी हैक कर रहे हैं हैकर्स,तुरंत जानें,कहीं निशाने पर तो नहीं है आपका भी अकाउंट

अब Gmail को भी हैक कर रहे हैं हैकर्स,तुरंत जानें,कहीं निशाने पर तो नहीं है आपका भी अकाउंट

Published Date :

Follow Us On :

वर्तमान समय में जीमेल (Gmail) एक ऐसी जरूरी चीज बन गया है जो किसी भी अधिकारिक मैसेज को भेजने के लिए सबसे ज्यादा यूज़ किया जाता है. कोई भी ऑफिशियल जानकारी या डॉक्यूमेंट को भेजने के लिए सरकार भी जीमेल का इस्तेमाल करती है. इसलिए आज जो पढ़ा लिखा व्यक्ति स्मार्टफोन का यूज करता है वह जीमेल का उपयोग तो स्वाभाविक रूप से करता ही है. लेकिन चिंता की बात ये है कि अब जीमेल हैकर्स के निशाने पर आ गया है. इसलिए आपको आज हम उन बातों के बारे में बताने वाले हैं जिनका ख्याल रख के आप अपने जीमेल की सुरक्षा को मजबूत कर सकते हैं.

पासवर्ड को बनाएं मजबूत

आजकल अक्सर ऐसा देखा जा रहा है कि यूजर का जीमेल अकाउंट जब हैक हो जाता है तो उसके कई सारे और अकाउंट भी हैकर्स हैक कर लेते हैं. जिसके कारण यूजर को बहुत सारा नुकसान उठाना पड़ता है.इसलिए अपने जीमेल की सेफ्टी के लिए अपने पासवर्ड को मजबूत बनाएं और उसको किसी से साझा ना करें. साथ ही अपने पासवर्ड को समय-समय पर बदलते रहें. उसको कहीं भी ऐसी जगह ना लिखें जिससे वह किसी दूसरे की नजरों में आए.

Gmail
Gmail

अनजान डिवाइस से जीमेल को करें तुरंत लॉगआउट

आपको इस बात ख्याल हमेशा रखना होगा कि आपका जीमेल अकाउंट कितनी डिवाइस में खुला हुआ है. अगर आपका जीमेल डिवाइस आपके मोबाइल के अलावा किसी ऐसी डिवाइस में खुला हुआ है जिसके बारे में आपको जानकारी नहीं है तो उसे तुरंत लॉग आउट कर दें और साथ-साथ तुरंत अपने पासवर्ड को भी बदल दें.उम्मीद करते हैं ये जानकारी आपको पसंद आई होगी और इसे आप दूसरों के साथ शेयर करेंगे.

ये भी पढ़ें : Oppo ने चुपचाप कॉल रिकॉर्डिंग करने वाला ऐप किया लॉन्च,इन गिने-चुने स्मार्टफोन में करेगा काम,जानें

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you