टेकGoogle Pixel 8, Pixel 8 Pro के डिस्प्ले स्पेसिफिकेशन...

Google Pixel 8, Pixel 8 Pro के डिस्प्ले स्पेसिफिकेशन हुए लीक, जानें क्या मिलेगा खास

-

होमटेकGoogle Pixel 8, Pixel 8 Pro के डिस्प्ले स्पेसिफिकेशन हुए लीक, जानें क्या मिलेगा खास

Google Pixel 8, Pixel 8 Pro के डिस्प्ले स्पेसिफिकेशन हुए लीक, जानें क्या मिलेगा खास

Published Date :

Follow Us On :

Google Pixel 8, Pixel 8 Pro: पिछले दिनों ही गूगल के द्वारा गूगल पिक्सेल 7 और पिक्सेल 7 प्रो को मार्केट में पेश किया गया. इसे अभी ज्यादा वक्त नहीं बीता है लेकिन अब सीरीज के आगामी हैंडसेट Google Pixel 8 और Pixel 8 Pro के डिस्प्ले स्पेसिफिकेशन की डिटेल लीक हो चुकी है. खबर है कि कंपनी इसी साल अक्टूबर महीने में इस सीरीज से पर्दा उठा सकती है. हालांकि इससे पहले एंड्रॉइड अथॉरिटी के द्वारा इसके डिस्प्ले के बारे में कुछ जानकारी दी गई है तो चलिए जान लेते हैं क्या है पूरी खबर.

Google Pixel 8 series display specifications

लीक्स के आधार परल कहा जा सकता है पिक्सेल 8 में 6.3 इंच की डिस्प्ले देखने को मिल सकती है. इसके प्रो वेरिएंट में पिक्सेल 7 प्रो की तरह ही 6.7 इंच का डिस्प्ले देखने को मिलने की संभावना है लेकिन ध्यान रहे 7 प्रो में कर्व्ड-एज स्क्रीन मिली थी हालांकि इसके उत्तराधिकारी के तौर पर आने वाले 8 प्रो में फ्लैट डिस्प्ले देखने को मिलेगी. आई रिपोर्ट में कहा गया कि ये सीरीज विगत फोन्स की तुलना में कम डिस्प्ले साइज के साथ आएगा. बता दें जो रिपोर्ट आई है उसमें दावा किया गया है कि Pixel 8 6.17 इंच की स्क्रीन के साथ आएगा जो 1080 x 2400 पिक्सल का फुल एचडी + रिज़ॉल्यूशन, 120 हर्ट्ज का रिफ्रेश रेट, 427 पीपीआई पिक्सेल डेंसिटी और 1,400 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस पेशकश करेगा. इस डिस्प्ले को ओलेड पैनल के साथ जोड़ा जाएगा.

Pixel 8 Pro display

Pixel 8 Pro की डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 6.70 इंच का OLED डिस्प्ले मिलने की संभावना जताई गई है जो 1344 x 2992 पिक्सल का एचडी + रिज़ॉल्यूशन, 120Hz रिफ्रेश रेट, 490 पीपीआई पिक्सेल डेंसिटी और 1,600 निट्स की पीक ब्राइटनेस पैदा करता है.

ये भी पढ़ें: Motorola Razr 40 की सेल हुई शुरु, स्पेसिफिकेशन देख लोग हो रहे हैं दीवाने, जानें क्या है कीमत

पिक्सेल 7A डिस्प्ले

आपको याद दिला दें विगत सीरीज के पिक्सेल 7A को 6.3-इंच OLED पैनल के साथ 1080 x 2400 पिक्सल का फुल एचडी + रिज़ॉल्यूशन, 90Hz रिफ्रेश रेट और 417ppi पिक्सेल डेंसिटी के साथ पेश किया गया था. Pixel 7 Pro में 6.71 इंच का OLED कर्व्ड-एज डिस्प्ले दिया गया था जो 1440 x 3120 पिक्सल का एचडी + रिज़ॉल्यूशन, 120Hz का रिफ्रेश रेट और 512 पीपीआई पिक्सेल डेंसिटी प्रदान करने में सक्षम है. दोनों ही फोन 1,000 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस सपोर्ट करते हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Twitter यूजर्स में मची खलबली,पुराने पोस्ट हो रहे हैं गायब,पढ़ें पूरी ख़बर

Twitter: एलन मस्क के द्वारा ट्विटर की कमान संभालने...

स्वदेशी कंपनी Lava ने मात्र 11,499 रुपए की कीमत में जबरदस्त फोन किया लॉन्च,देखें फीचर्स

Lava smartphone: स्वदेशी स्मार्टफोन कंपनी लावा (Lava) ने हाल...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you