टेकGoogle I/O 2023: गूगल के इस इवेंट ने उड़ा...

Google I/O 2023: गूगल के इस इवेंट ने उड़ा रखी है सबकी नींद, लॉन्च होंगे बहुत से जबरा प्रोडक्ट्स, देखें डिटेल

-

होमटेकGoogle I/O 2023: गूगल के इस इवेंट ने उड़ा रखी है सबकी नींद, लॉन्च होंगे बहुत से जबरा प्रोडक्ट्स, देखें डिटेल

Google I/O 2023: गूगल के इस इवेंट ने उड़ा रखी है सबकी नींद, लॉन्च होंगे बहुत से जबरा प्रोडक्ट्स, देखें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Google I/O 2023: गूगल के नए इवेंट का बिगुल टेक दुनिया में बज चुका है. इसी साल 10 मई को कंपनी एक विशाल इवेंट का आयोजन करने जा रही है. इस इवेंट को कैलिफोर्निया में आयोजित किए जाने की खबर है. गूगल के द्वारा इस इवेंट में कई प्रोडक्ट्स की पेशकश की जानी है. इसमें कंपनी कई नई टेक्नोलॉजी और गैजेट्स को पेश करने वाली है. इसकी शुरुआत साल 2008 में हुई थी और तब से ही हर बार कंपनी इसका आयोजन करती है तो चलिए जान लेते हैं गूगल के Google I/O 2023 में क्या कुछ लॉन्च होने वाला है.

इन प्रोडक्ट्स की होगी एंट्री

Google I/O 2023
image credit Google

कैलिफोर्नियां में आयोजित इस इवेंट में दो नए स्मार्टफोन पेश किए जाएंगे. एंड्रॉयड 14 की झलक भी इस दौरान देखने को मिल सकती है. कंपनी ने इसका डेवलवर्स प्रीव्यू इसी साल फरवरी माह में लॉन्च किया था बता दें कि, फिलहाल ये बीटा टेस्टर्स के लिए ही काम कर रहा है. माना जा रहा है कि कंपनी इस इवेंट में एंड्रॉयड 14 को दिखाकर इसी साल अगस्त में इसको पेश कर सकती है. साथ ही Pixel 7a को कंपनी पेश करने वाली है. गूगल के इस इवेंट को दर्शक कंपनी की वेबसाइट और गूगल के यूट्यूब चैनल पर लाइव देख सकेंगे.

Pixel Fold भी देगा दस्तक

कंपनी के इस इवेंट में Pixel Fold को भी ग्लोबली लॉन्च किया जाएगा. कंपनी का ये फोन बीते काफी समय से चर्चा में है. इस फोन में 7.6 इंच की प्राइमरी डिस्प्ले और 5.8 इंच की कवर डिस्प्ले मिलने की संभावना है. इस फोन में रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप और फ्रंट में डूअल कैमरा सेटअप दिया जाएगा. इसमें 4700 MAh की बैटरी देखने को मिलेगी.
परफॉर्मेंस के लिए इसमें गूगल का ही टेंसर G2 चिपसेट देखने को मिलेगा.

ये भी पढ़े- Jio के ये कम कीमत वाले जबर प्लान 1 साल तक के लिए कर देंगे टेंशन फ्री,मिलेंगे ढेरों ऑफर्स,पढ़ें डिटेल

AI Bard पर रहेंगी सबकी नज़रें

Google I/O 2023
image credit Google

गूगल इस इवेंट में AI Bard यानि आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस बार्ड पर भी सबकी नजरें टिकी हुई हैं. कंपनी के इस बार्ड के जरिए कोडिंग और सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट सीख सकते हैं. वहीं इस इवेंट में इस बार्ड को कई अपग्रेड फीचर्स के साथ पेश किया जा सकता है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you