टेकGoogle Find my Device: चोरी हुए फोन को चुटकियों...

Google Find my Device: चोरी हुए फोन को चुटकियों में ढूंढ़ निकालेगा गूगल के ये पावरफुल एप, जान लें क्या है पूरा प्रोसेस

-

होमटेकGoogle Find my Device: चोरी हुए फोन को चुटकियों में ढूंढ़ निकालेगा गूगल के ये पावरफुल एप, जान लें क्या है पूरा प्रोसेस

Google Find my Device: चोरी हुए फोन को चुटकियों में ढूंढ़ निकालेगा गूगल के ये पावरफुल एप, जान लें क्या है पूरा प्रोसेस

Published Date :

Follow Us On :

Google Find my Device: आज के समय में मोबाइल फोन इंसान की सबसे अहम जरूरतों में से एक है,अधिकतर लोग मोबाइल में ही सब कुछ सेव करके रखते हैं लेकिन अक्सर मोबाइल चोरी होने की खबरें भी आती रहती हैं या कई बार फोन खो जाता है. ये प्रोब्लम हमें बहुत टेंशन देती है. इतना मोबाइल खोने की टेंशन नहीं होती जितना कि फोन में उपलब्ध डेटा और सिम कार्ड टेंशन देते हैं लेकिन कुछ ऐसे भी तरीके हैं. जिनके सहारे हम अपने खोए हुए डिवाइस को खोज़ सकते हैं. जी हां, ये गूगल के एक ऐप के जरिए डिवाइस की करंट लोकेशन का पता लगा सकते हैं तो चलिए आपको बता देते हैं इसकी स्टेप बाई स्टेप डिटेल.

ऐसे काम करता है Find my Device एप

Google Find my Device
image credit google

स्टेप-1. खोए हुए डिवाइस का पता लगाने के लिए किसी दूसरे हैंडसेट में गूगल के Find my Device एप इंस्टॉल करना है.

स्टेप-2. इस स्टेप में अपनी जीमेल के जरिए इस फोन में लॉग इन कर लेना है और साथ ही गूगल के माई फाइंड डिवाइस में जीमेल लॉग इन करनी है.

स्टेप-3. इसमें आप पता लगा सकेंगे कि आपके फोन की करंट लोकेशन क्या है और उसमें क्या बैटरी क्षमता बची है.

स्टेप-4. बता दें कि, इस एप में Play Sound, Secure Divice, Erase Device जैसे फीचर भी दिए गए होते हैं. इनके जरिए फोन को रिंग करा सकते हैं. साथ में सिक्योर डिवाइस के जरिए किसी भी व्यक्ति से फोन देने की रिक्वेस्ट भी कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Oppo के इस फोन पर Amazon दे रहा अब तक की सबसे बड़ी छूट,फिर नहीं मिलेगा ऐसा मौका,देखें डिटेल

ऐसे इंस्टॉल करना है Find my Device एप

Google Find my Device
image credit google

इसे इंस्टॉल करने का बहुत आसान प्रोसेस है, आपको प्ले स्टोर या किसी भी एप स्टोर पर Google Find my Device सर्च करना है और फिर एप को इंस्टॉल कर लेना है. गूगल का ये डिवाइस रेटिंग के मामले में अच्छा है साथ ही इसको 100 मिलियन से अधिक बार इंस्टॉल किया गया है. एप को इंस्टॉल करने के बाद इसको लोकेशन, इंटरनेट कन्नेक्शन, कॉल लॉग की डिटेल देनी होती है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you