टेकअब Facebook पर एक साथ बना सकेंगे चार प्रोफाइल,Meta...

अब Facebook पर एक साथ बना सकेंगे चार प्रोफाइल,Meta ने की घोषणा,पढ़ें पूरी डिटेल 

-

होमटेकअब Facebook पर एक साथ बना सकेंगे चार प्रोफाइल,Meta ने की घोषणा,पढ़ें पूरी डिटेल 

अब Facebook पर एक साथ बना सकेंगे चार प्रोफाइल,Meta ने की घोषणा,पढ़ें पूरी डिटेल 

Published Date :

Follow Us On :

Facebook: फेसबुक की स्वामित्व वाली कंपनी मेटा एक “मल्टीपल पर्सनल प्रोफाइल” फीचर पेश कर रही है,जो यूजर्स को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर चार अतिरिक्त पर्सनल प्रोफाइल बनाने में की अनुमति प्रदान करेगी. आपको बता दें कि अभी यह फीचर पूरी दुनिया में उपलब्ध नहीं है, लेकिन अगले कुछ महीनों में ही इसे पूरी दुनिया में शुरू कर दिया जाएगा.

Facebook

यूजर्स को मिलेगा यह फायदा

मेटा के यह घोषणा करने के बाद कि यूजर्स को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अब चार अलग अलग पर्सनल प्रोफाइल बना सकेंगे, यूजर्स को बड़ा फायदा मिलने वाला है. अब यूजर्स अपनी अलग अलग प्रोफाइल्स को अलग अलग विषयों को शेयर करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. जैसे एक प्रोफाइल को यूजर्स अपने पेशेवर प्रोफाइल की तरह यूज कर पाएंगे, दूसरी प्रोफाइल को वो व्यक्तिगत संबंधों और परिवार से जुड़े रहने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. वहीं, तीसरी प्रोफाइल को यूजर्स अपने रुचियों के लिए समर्पित कर सकते हैं.

ये भी पढ़े: WhatsApp ने यूजर्स की कर दी मौज,बिजनेस बढ़ाने के लिए इन बड़े फीचर्स का किया ऐलान

स्विच करना होगा आसान

अपनी अलग अलग प्रोफाइल्स का इस्तेमाल करते हुए यूजर्स के लिए एक प्रोफाइल से दूसरे प्रोफाइल के लिए स्विच करना भी काफी आसान होगा. इसके लिए यूजर्स को बार बार लॉगिन और लॉगआउट करने की अवश्यकता नहीं होगी. हालाँकि, अतिरिक्त पर्सनल प्रोफ़ाइल के कुछ दायरे हैं. इन प्रोफाइल्स पर डेटिंग, मार्केटप्लेस, प्रोफेशनल मोड और भुगतान सहित फेसबुक की कुछ सुविधाएं शुरुआती लॉन्च के समय उपलब्ध नहीं होंगी.

यूजर्स चुन सकेंगे कोई भी नाम

आपको बता दें कि यूजर्स को अपनी अतिरिक्त प्रोफ़ाइल के लिए कोई भी नाम चुनने की सुविधा होगी. हालाँकि उनकी प्राथमिक प्रोफ़ाइल का नाम नहीं बदला जा सकता है. मेटा के इस कदम का उद्देश्य उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ाना और उपयोगकर्ताओं द्वारा प्लेटफ़ॉर्म के साथ बातचीत करने के तरीके पर अधिक नियंत्रण प्रदान करना, उनके फेसबुक उपयोग को उनके जीवन के विभिन्न पहलुओं के अनुरूप बनाना है. यह अपने उपयोगकर्ता आधार की बदलती जरूरतों और प्राथमिकताओं को पूरा करने के लिए अपने प्लेटफार्मों और सेवाओं को विकसित करने के मेटा के चल रहे प्रयासों का हिस्सा है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you