ऑटोKTM RC 390 से पंगा लेने आ गई पावरफुल...

KTM RC 390 से पंगा लेने आ गई पावरफुल Aprilia RS 457 बाइक, मिलेंगे ढेरों फीचर्स,जल्द शुरू होगी बुकिंग

-

होमऑटोKTM RC 390 से पंगा लेने आ गई पावरफुल Aprilia RS 457 बाइक, मिलेंगे ढेरों फीचर्स,जल्द शुरू होगी बुकिंग

KTM RC 390 से पंगा लेने आ गई पावरफुल Aprilia RS 457 बाइक, मिलेंगे ढेरों फीचर्स,जल्द शुरू होगी बुकिंग

Published Date :

Follow Us On :

Aprilia RS 457 : युवाओं में बढ़ते राइडिंग बाइक के क्रेज को देखते हुए इटली वाहन निर्माता कंपनी अप्रिलिया ने अपनी पावरफुल बाइक Aprilia RS 457 से पर्दा उठा दिया है. बता दें, इस मेड इन इंडिया बाइक को महाराष्ट्र के बारामती में स्थित प्लांट में तैयार किया जा रहा है. कंपनी इसमें पावरफुल इंजन का इस्तेमाल करने वाली है जो सीधे तौर पर KTM RC 390 और कावासाकी निंजा 400 को टक्कर देगी. वहीं, कंपनी जल्द ही बाइक की प्री बुकिंग शुरू करेगी. ऐसे में चलिए इस आगामी बाइक के बारे में डिटेल से जानते हैं.

Aprilia RS 457
Aprilia RS 457

Aprilia RS 457 : बाइक का डिजाइन

आपको बता दें, नई अप्रिलिया आरएस 457 को RS 660 और RSV 4 से प्रेरित होकर डिजाइन किया गया है. बाइक को एलमुनियाम फ्रेम पर बनाया गया है. साथ ही इसके लुक को और भी स्टाइलिश बनाने के लिए कई कट और क्रीज दिए गए है. वहीं, इसमें बड़ा सा वाइजर लगाया गया है जो इसके लुक को और भी आक्रामक बनाता है.

ये भी पढे़ : Hero Splendor Plus: हीरो के इस बाइक ने 81kmpl के तगड़े माइलेज से लड़कियों को बनाया दीवाना, जानें कीमत

Aprilia RS 457 : इंजन

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अप्रिलिया आरएस 457 में ड्यूल कैमसॉफ्ट के साथ लिक्वड कूल्ड, 4-वाल्व प्रति सिलेंडर इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है जो 47hp का पावर प्रोड्यूस करने में सक्षम है. वहीं, इसके मोटर को 6 स्पीड मोटर के साथ जोड़ा गया है. बता दें, बाइक का कुल वजन 159 किलोग्राम है. जबकि अप्रिलिया आरएस 457 महज 3 सेकंड में 0 से 60kmph का रफ्तार पकड़ लेगी.

इन खूबियों से लैस होगी नई बाइक

आपकी जानकारी के लिए बता दें, अपकमिंग बाइक में 5.0 इंच का टीएफटी डिस्प्ले, टेललाइट्स, एलईडी हेडलैंप, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, स्पीडोमीटर, बैटरी स्टेटस, जीपीएस फ्यूल गेज, मोबाइल कनेक्टिविटी, क्विक शिफ्टर, 17 इंच का ऑयल व्हील और ट्रेक्शन कंट्रोल के लिए तीन रोड मोड जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे. इसके साथ ही इसमें ब्रेकिंग सिस्टम के तौर पर इसमें ड्यूल चैनल एबीएस सिस्टम दिया गया है जो 320 मिमी फ्रंट डिस्क और 220 मिमी रियर से लैस है.

क्या है कंपनी का प्लान

आपको बता दें, अप्रिलिया का लक्ष्य अगले 12 महीनों में देश भर के टियर 1 और टियर 2 शहरों में बाइक को उपलब्ध कराना है. वहीं, इसके कीमत और लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you