टेकFlipkart से ऑर्डर किया 73 हजार का Apple Laptop,बॉक्स...

Flipkart से ऑर्डर किया 73 हजार का Apple Laptop,बॉक्स खोला तो निकला स्पीकर, पढ़ें पूरा मामला

-

होमटेकFlipkart से ऑर्डर किया 73 हजार का Apple Laptop,बॉक्स खोला तो निकला स्पीकर, पढ़ें पूरा मामला

Flipkart से ऑर्डर किया 73 हजार का Apple Laptop,बॉक्स खोला तो निकला स्पीकर, पढ़ें पूरा मामला

Published Date :

Follow Us On :

Flipkart: आजकल लोग ऑनलाइन शॉपिंग के दीवाने हो चुके हैं. घर की छोटी से छोटी जरूर की चीज से लेकर बड़े सामान कपड़े, फ्रिज, टीवी, मोबाइल फोन, लैपटॉप सब जरूरत की समान को ऑनलाइन ऑर्डर कर रहे हैं. वैसे तो यह काफी बेहतर विकल्प है. लोगों को घर से बाहर नहीं जाना पड़ रहा है वो घर पर ही बैठे बैठे ऑनलाइन कम कीमत में सामान को खरीद लें रहे है. लेकिन अब लोगों के लिए ऑनलाइन शॉपिंग करना खतरनाक भी हो गया है. क्योंकि आए दिन ऐसे कई मामले सामने आ रहे हैं जहां पर लोग महंगे कीमत में सामान ऑर्डर कर ले रहे हैं लेकिन बॉक्स खोलने पर उन्हें आर्डर किए गए सामान की जगह पर कुछ और ही मिल रहा है.

ऐसा ही एक फ्लिपकार्ट से ठगी का मामला सामने आया है. जहां एक युवक ने 76 हजार का मैकबुक ऑनलाइन ऑर्डर किया था. हालांकि यह काफी कम कीमत में उसे भारी डिस्काउंट पर मिल रहा था जिसकी वजह से वह खुश था लेकिन झटका तब उसे लगा जब वह उसे बॉक्स को खोला. बॉक्स खोलकर देखा तो उसमें ₹3000 की कीमत वाला बोर्ड स्पीकर मिला. इतना सब देखकर वह इस घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म सहित ट्विटर पर भी शेयर किया जिसके बाद यह मामला सुर्खियों में आ गया.

क्या हुई थी गलती जो पड़ गई महंगी

ऑर्डर करने वाले लड़के का नाम अथर्व खंडेलवाल था. उसने बताया कि, पैकेज खोलने से पहले ही वह भेजी गई ओटीपी को शेयर कर दिया था. दरअसल उसने सोशल मीडिया पर ऑनलाइन कम्युनिटी से मदद मांगते हुए इस घटना के बारे में जानकारी शेयर की है. ट्विटर पर वह कम्युनिटी से सहायता मांगते हुए कहा कि मुझे बॉक्स खोलना से पहले एक ओटीपी मांगी गई थी और इस दौरान प्रोडक्ट की अदला बदली हो चुकी थी लेकिन मुझे इस बात की जानकारी नहीं थी. फिलहाल मामला सोशल मीडिया पर जाने के बाद फ्लिपकार्ट टीम से संपर्क करने के बाद उसका पैसा रिफंड मिल गया है.

क्या था पूरा मामला लिए जाने?

अथर्व खंडेलवाल ने बताया कि डिलीवरी के दौरान वह एग्जीक्यूटिव को अपना ओटीपी शेयर कर दिया था. अल्लाह की बहू डीपी देने से इनकार कर रहा था. लेकिन डिलीवरी एग्जीक्यूटिव का कहना था कि यह फ्लिपकार्ट का प्रोटोकॉल है आप ओटीपी देने के बाद ही अपना बॉक्स ओपन कर सकते हैं. वह डिलीवरी बॉय की बात मानकर मैकबुक की बॉक्स को खोलना है और खोलने के बाद देखा है कि उसमें स्पीकर रखा हुआ है. हालांकि इस दौरान पूरी घटना का वीडियो उसने बना लिया था और इस मामले को हाईलाइट करते हुए सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट किया और फ्लिपकार्ट से संपर्क किया. इसके बाद फ्लिपकार्ट ने उसे युवक की मदद करते हुए उसका पैसा रिटर्न कर दिया.

ये भी पढ़े : Jio लाया है बेहद कम कीमत में धमाकेदार ऑफर,उठाएं अनलिमिटेड 5G डेटा और कॉल का मजा

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you