टेकCooler Tips: पुराने कूलर में लगने वाला ये जुगाड़,AC...

Cooler Tips: पुराने कूलर में लगने वाला ये जुगाड़,AC को दे रहा टक्कर,भीषण गर्मी में देगा शिमला जैसी ठंडक

-

होमटेकCooler Tips: पुराने कूलर में लगने वाला ये जुगाड़,AC को दे रहा टक्कर,भीषण गर्मी में देगा शिमला जैसी ठंडक

Cooler Tips: पुराने कूलर में लगने वाला ये जुगाड़,AC को दे रहा टक्कर,भीषण गर्मी में देगा शिमला जैसी ठंडक

Published Date :

Follow Us On :

Cooler Tips: देश में भीषण गर्मी पड़ने की शुरुआत हो चुकी है ऐसे में लोग AC, कूलर का सहारा लेते हैं. लेकिन कई बार बहुत सारे लोग महंगा होने की वजह से AC नहीं ले पाते हैं.जबकि सामान्य कूलर भीषण गर्मी में इतनी ठंडक नहीं दे पाता, जिससे लोगों को राहत मिले. इसलिए आज हम ऐसे लोग जो AC खरीदना नहीं चाहते और उनके पास कूलर है तो उन्हें ऐसी ट्रिक के बारे में आज हम बताने वाले हैं जिससे उनका कूलर ही AC बन जाएगा और 50 डिग्री की भीषण गर्मी में भी ठंडी ठंडी हवा देगा.

ठंडक के लिए करें ये काम

अगर आप भीषण गर्मी में अपने कूलर को एसी की तरह ठंडक देने वाला बनाना चाहते हैं तो उसके लिए आप अपने कूलर में जब पानी डालें तो उसके बाद थोड़ी सी बर्फ डाल दें.जैसे ही आप बर्फ डालेंगे, पानी ठंडा हो जाएगा और वो भीषण गर्मी में भी एकदम शिमला जैसी ठंडक आपको प्रदान करेगा. साथ-साथ यह भी ध्यान रखें आपके कूलर का पानी खत्म ना हो पाए,अगर पानी खत्म होगा तो कूलर गर्म हवा तो फेंकगा ही, हो सकता है आपका कूलर खराब भी हो जाए.

ये भी पढ़ें: Amazon Sale: ऐमेजॉन पर चल रही है धांसू सेल, किसी भी स्मार्टवॉच को सस्ते में बना लें अपना

Cooler Tips
Cooler

ध्यान रखें ये बात

कई बार कूलर के अंदर जो घास लगी हुई होती है. उसमें बहुत सारी गंदगी भर जाती है जिसके कारण उसमें ना तो बाहर की हवा पाती है और ना ही पानी अच्छे से सर्कुलेट हो पाता है इसलिए भी कूलर गर्म हवा फेंकता है. इसलिए ध्यान रखें कि अपने कूलर की घास को समय-समय पर साफ करते रहें और अगर वह ज्यादा पुरानी हो जाए तो उसे बदल दें.

खुली जगह का करें इस्तेमाल

कूलर के द्वारा ठंडी हवा पाने के लिए कोशिश करें कि कूलर को बंद कमरे में ना चलाएं बल्कि उसे खिड़की के बाहर रखें या जब चलाएं तो दरवाजे के पास रख दें.जिससे बाहर की हवा उसे मिलती रहे और वह आपके कमरे को ठंडा करता रहे.उम्मीद करते हैं ये जानकारी आपको पसंद आई होगी और इसे आप दूसरों के साथ शेयर करेंगे.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you