टेकCooler Tips: बेकार कूलर में जान डाल देगा ये...

Cooler Tips: बेकार कूलर में जान डाल देगा ये गजब तरीका, कूलिंग में नहीं रहेगा कोई मुकाबला, पढ़ें डिटेल

-

होमटेकCooler Tips: बेकार कूलर में जान डाल देगा ये गजब तरीका, कूलिंग में नहीं रहेगा कोई मुकाबला, पढ़ें डिटेल

Cooler Tips: बेकार कूलर में जान डाल देगा ये गजब तरीका, कूलिंग में नहीं रहेगा कोई मुकाबला, पढ़ें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Cooler Tips: गर्मियों के सीजन कूलर होना बेहद जरूरी होता है बिना कूलर के गर्मी काटना बहुत मुश्किल काम हो जाता है लेकिन कुछ ऐसे भी होते हैं. जो हर बार गर्मी का सीजन आने पर नया कूलर अफॉर्ड नहीं कर पाते हैं. उनके लिए तो उनका पुराना कूलर ही सहारा होता है. आज हम आपको ऐसी टिप्स देने वाले हैं जिनका यूज  करके आप अपने कूलर को नया जैसा बना पाएंगे. आप देखेंगे इन टिप्स का इस्तेमाल करके आपके कूलर में कूलिंग पहले के मुकाबले काफी बढ़ गई है.

कूलर का चैक करा लें पंप

Cooler Tips
Cooler Tips

कूलर को नया बनाने के लिए आपको थोड़ी सी मेहनत करनी की जरूरत है और आपका कूलर नए की तरह फर्राटे भरने लग जाएगा. सबसे पहले आपको गर्मी के सीजन में कूलर को चलाने से पहले उसके पंप तो चैक करवा लेना चाहिए. पंप में कुछ कमी दिखने पर आप उसे चेंज करवा सकते हैं. इसमें मात्र 200 से 300 से लेकर खर्चा आता है. पंप आपको ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही जगह आसानी से मिल जाएंगे. इसके साथ ही आपको एक काम और करना है. कूलर के पंप में कुछ मात्रा में लिक्विड डाल देना है. आप देखेंगे ऐसा करने से कूलर की कूलिंग में तगड़ा इजाफ देखने को मिलेगा.

ये भी पढ़ेंNew Parliament Building: नई संसद भवन में इस्तेमाल की गई है ये जबरा टेक्नोलॉजी, दुनिया में बजेगा भारत का डंका

समय पर कूलर के फैन की सर्विसिंग

आपको ध्यान देना है कि कहीं आपके कूलर की मोटर के साथ ही कूलिंग फैन सही से काम कर रहा है या नहीं. अगर कूलर फैन में कोई दिक्कत लगे तो आप इन्हें भी बदलवा सकते हैं. कई बॉडी लीकेज के कारण भी कूलिंग कम हो जाती है. इसलिए इसे भी आपको चैक कर लेना चाहिए.

जो तरीके हमने बताए हैं उनका आप फायदा ले सकते हैं और जबरदस्त कूलिंग का मजा ले सकते हैं. ऐसा करने की अच्छी बात है कि आपको नए कूलर में पैसे नहीं खर्च करने पड़ेंगे. कम कीमत में ही आप पुराने कूलर को ही नया बना सकेंगे.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you