टेकConvertible AC 1.5 Ton: इन एयर कंडीशनर से मिलती...

Convertible AC 1.5 Ton: इन एयर कंडीशनर से मिलती है बर्फ जैसी कूलिंग, बिजली का खर्च भी होता है न के बराबर, जानें डिटेल

-

होमटेकConvertible AC 1.5 Ton: इन एयर कंडीशनर से मिलती है बर्फ जैसी कूलिंग, बिजली का खर्च भी होता है न के बराबर, जानें डिटेल

Convertible AC 1.5 Ton: इन एयर कंडीशनर से मिलती है बर्फ जैसी कूलिंग, बिजली का खर्च भी होता है न के बराबर, जानें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Convertible AC 1.5 Ton: गर्मियों के सीजन में बिना एसी के बात बनती नहीं है. देश के हर हिस्से में तपती धूप और गर्मी की वजह से लोग परेशान हो रहे हैं. इससे राहत पाने के लिए कुछ लोग एसी खरीदने की भी योजना बना रहे होंगे. हम आपको इस लेख के जरिए कुछ Ac के बारे में बताने वाले हैं, जो कि Convertible AC 1.5 Ton हैं. ये एसी इस्तेमाल करने पर बिजली की खपत भी अन्य के मुकाबले कम होती है तो चलिए फिर जान लेते हैं इनके बारे में.

Carrier 1.5 3 Star Ai Flexocool Inverter Split AC

 Convertible AC 1.5 Ton
Convertible AC 1.5 Ton

ये 3 स्टार एसी मीडियम साइज के कमरे के लिए एकदम बेस्ट विकल्प है. इसमें इनवर्टर कंप्रेसर की सुविधा दी जाती है. हाई डेंसिटी एयर फिल्टर के साथ पेश किया जाने वाला ये एसी अपने साथ ऑटो क्लींजर मोड की भी खूबी लेकर आता है. इसमें 100 प्रतिशत कॉपर कंडेंसर कॉइल भी मिल जाता है. इस लिहाज से बहुत कम बिजली खर्च करता है. साथ ही इस कन्वर्टिबल एसी में कई मोड्स भी देखने को मिल जाते हैं. जिन्हें आप सहुलियत और जरूरत के हिसाब से बदल सकते हो. इसकी कीमत ऐमेजॉन पर 38,000 रुपये है. इस पर समर सेल के दौरान कुछ ऑफर्स भी दिए जा रहे हैं.

Blue Star 1.5 Ton Convertible 4 in 1 Cooling Inverter Split Ac

 Convertible AC 1.5 Ton
Convertible AC 1.5 Ton

इस एसी में लगभग सारी बुनियादी चीजें मिल जाती है. इसमें सेल्फ डाइग्नोसिस के फिल्टर के अलावा एसी डस्ट फिल्टर मिलता है. टाइमर के साथ आने वाला ये एसी 165 स्कावयर फीट तक के कमरे के लिए बढ़िया विकल्प साबित हो सकता है. इसकी खास बात है कि ये 52 डिग्री तक के तापमान में भी कूलिंग के मामले में बढ़िया काम करता है. ये एक इन्वर्टप स्पिलिट एसी है. बता दें बिजली खर्च भी अन्य के मुकाबले कम करती है. इसकी कीमत 38,9990 रुपये है. इसे ऐमेजॉन से खरीदकर अपना बनाया जा सकता है.

IFB 1.5 Ton 4 Star Inverter Split Ac

 Convertible AC 1.5 Ton
Convertible AC 1.5 Ton

इस एसी को 4 रेटिंग दी गई है. इसमें 6000 वॉट की कूलिंग क्षमता के साथ 10 साल की वारंटी के साथ कंप्रेसर दिया गया है. इसमें 155 से लेकर 285 तक पावर को ऑपरेट किया जा सकता है. 8 कूलिंग मोड्स के साथ पेश किए जाने वाला ये एसी साल भर में मात्र 867.16 युनिट बिजली की खपत करता है. इसमें डुअल टेंपरेचर डिस्प्ले की खूबी दी गई है. इसे फिलहाल ऐमेजॉन से 40,490 रुपये खर्च करके आप अपने घर डिलीवर करवा सकते हैं.

ये भी पढ़ें- 108MP कैमरे और 6000mAh की बैटरी के साथ Nokia ये फोन मचाने आ रहा धमाल,कम कीमत में मिलेंगे धांसू फीचर्स

Samsung 1.5 Ton 5 Star Wind-free Technology Inverter Split Ac

Samsung की तरफ से ऑफर किया जाने वाला ये वाइंड फ्री टेक्नोलोजी वाला एसी एंटीबैक्टीरियल फिल्टर की खूबी के साथ में आता है. इसे 5 स्टार एनर्जी रेटिंग दी गई है. एयर कंडीशनर में 3 स्टेप ऑटो क्लीन फंक्शन से लैस तकनीक की भी सुविधा मिल जाती है. बुनियादी जरूरतों के साथ आने वाला ये एसी आपके लिए इस गर्मी के सीजन अच्छा विकल्प हो सकता है. इसकी कीमत ऐमेजॉन पर 48,990 रुपये है. हालांकि कुछ ऑफर्स वगैरा लगाकर इसे कीमत से कम में खरीद सकते हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you