टेकChrome OS Flex: गूगल का ये ओएस पुराने लैपटॉप...

Chrome OS Flex: गूगल का ये ओएस पुराने लैपटॉप की स्पीड को कर देगा दोगुना, जल्दी से ऐसे कर लें सेटअप

-

होमटेकChrome OS Flex: गूगल का ये ओएस पुराने लैपटॉप की स्पीड को कर देगा दोगुना, जल्दी से ऐसे कर लें सेटअप

Chrome OS Flex: गूगल का ये ओएस पुराने लैपटॉप की स्पीड को कर देगा दोगुना, जल्दी से ऐसे कर लें सेटअप

Published Date :

Follow Us On :

Chrome OS Flex: पुराना लैपटॉप हो जाने पर ज्यादातर लोग नया खरीदने की प्लानिंग करने लग जाते हैं. क्युंकि इसका प्रोसेसर बहुत स्लो काम करने लग जाता है. खासतौर से जब हैवी टास्किंग कर रहे होते हैं तो लैपटॉप की हालत काफी खराब हो जाती है. लेकिन सोचिए एक छोटा सा काम करते ही आपका लैपटॉप अगर बिजली की स्पीड से चलने लग जाए तो कैसा होगा. जी हां आज हम आपको एक ऐसा ही तरीका बताने वाले हैं जिसकी मदद से आपका पुराना लैपटॉप नए की तरह काम करने लग जाएगा.

इस सॉफ्टवेयर की मदद से होगा ये काम

Chrome OS Flex
Chrome OS Flex

गूगल ने इसी समस्या के देखते हुए Chrome OS Flex नाम का एक सॉफ्टवेयर पेश किया. कहने को तो मार्केट में अनकों ओएस चलन में हैं. इनमें माइक्रोसॉफ्ट का विंडोज और MACos शामिल हैं. लेकिन जब बात पुराने लैपटॉप को धार देने की बात आती है तो ये हाथ खड़ा कर देते हैं लेकिन इसी समस्या को देखते हुए गूगल के द्वारा क्रोम ओएस फ्लैक्स नाम से ऑपरेटिंग सिस्टम पेश किया जाता है. जिसे आप पुराने लैपटॉप में इस्तेमाल करके स्पीड को दोगुना कर सकते हैं.

जानें क्या है Chrome OS Flex

Chrome OS Flex को आप एक अल्टरनेटिव ऑपरेटिंग सिस्टम समझ सकते हैं जो अन्य ओएस की तुलना में कम स्पेस घेरता है. ये विंडोज और मैक दोनों के लिए ही काम करता है. इसमें सारे फीचर्स की सुविधा दी जाती है. जब आप इसे पुराने लैपटॉप में इंस्टॉल कर लेते हैं तो ये उसकी स्पीड को काफी हद तक बढ़ा देता है.

ये भी पढ़ें- Realme pad 2 टैबलेट हुआ लॉन्च, प्री-बुकिंग करने वाले ग्राहकों को मिल रहे हैं आकर्षक ऑफर्स, पढें डिटेल

ऐसे कर सकते हैं सेटअप

इसे सेटअप करने के लिए आपको ज्यादा तामझाम नहीं जोड़ना पड़ता है. इसके लिए एक यूएसबी ड्राइव की जरूरत होती है. जिसे सेटअप करने में मिनटों का समय लगता है. इसे फिनिश करने के लिए आपको एक बूटेबल Chrome OS Flex ड्राइव बनानी होती है. जिसकी मदद से आप इसे इंस्टॉल करने से पहले इसका पूरा ओवरव्यू ले सकते हैं. जब आपको लग जाए कि आपके सिस्टम के लिए सही काम कर रहा है तो आप इसे इंस्टॉल कर सकते हैं. ध्यान देने वाली बात है इसके लिए कई स्टेप्स फॉलो करने होते हैं. इसलिए सेटअप करने से पहले किसी का यूट्यूब वीडियो देख सकते हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you