टेकगर्मी की वॉट लगा देगें ये Ceiling Fan, सस्ती...

गर्मी की वॉट लगा देगें ये Ceiling Fan, सस्ती कीमत में देते हैं फर्राटेदार हवा, बिजली खर्च के न के बराबर

-

होमटेकगर्मी की वॉट लगा देगें ये Ceiling Fan, सस्ती कीमत में देते हैं फर्राटेदार हवा, बिजली खर्च के न के बराबर

गर्मी की वॉट लगा देगें ये Ceiling Fan, सस्ती कीमत में देते हैं फर्राटेदार हवा, बिजली खर्च के न के बराबर

Published Date :

Follow Us On :

अगर आप कम कीमत में गर्मी से निजाद पाने के लिए किसी Ceiling Fan की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए ही ये लेख लिखा गया है. इसमें हम आपके लिए कुछ बेहतरीन कूलिंग के साथ आने वाले सीलिंग फैन लेकर आए हैं. जिन्हें आप इस गर्मी के सीजन में ले सकते हैं. इस लिस्ट में बजाज से लेकर ओरियंट जैसी कंपनियों के पंखे शामिल है तो चलिए फिर जान लेते हैं इनमें से आपके लिए कौन सा बेस्ट है.

Bajaj Frore 1200 mm Ceiling Fan

Ceiling Fan
image google

बजाज के द्वारा पेश किया जाने वाला ये सीलिंग फैन गर्मियों में धूआंधार खरीदा जा रहा है. इसमें ड्यूरेबल मोटर दी गई है. जो अन्य पंखों की तुलना में अधिक बिजली की खपत करती है. इसमें सुपीरियर परफॉर्मेंस हमें मिलता है. कमरे को ठंडा रखने के मकसद से ये पंखा बेहद काम का साबित हो सकता है. यह 56 वॉट की बिजली की खपत करता है. इसे आप ऐमेज़न से खरीद सकते हैं. इसकी कीमत फिलहाल 1,549 रुपये है.

Orient Electric Pacific Air Decor Ceiling Fan

Ceiling Fan
image google

ये सीलिंग फैन दिखने में काफी प्रीमियम क्वालिटी का लगता है. इसका डिजाइन घर की खूबसूरती को बढ़ाने का काम करता है और कूलिंग के मामले में तो ये बेस्ट है. ऐसा हम नहीं इस पंखे के लिए यूजर्स के द्वारा रेटिंग दी गई है. इस पंखे से 360 आरपीएम पर एयर थ्रो होती है. इसकी कीमत ऐमेजन पर 1,800 रुपये है.

Havells 1200mm Ambrose Energy Saving Ceiling Fan

Ceiling Fan
image google

एक मध्यम साइज के कमरे के हिसाब से ये सीलिंग फैन आपकी बहुत मदद कर सकता है. इसमें बढिया तकनीक का इस्तेमाल किया गया है. कूलिंग के मामले में ये 1200 एमएम वाला पंखा आपको निराश नहीं करेगा. इसमें ब्लैड और कैनीपी की सुविधा मिलती है. उसके जरिए इसकी कूलिंग अन्य की तुलना में बढ़ जाती है. इसे आप 2,298 रुपये की कीमत पर ले सकते हैं. गर्मी में इसकी खरीददारी आपके लिए सही विकल्प है.

ये भी पढ़ेंSmartphone Under 20000: 20 हजार से कम के बजट में आते हैं ये बेहतरीन स्मार्टफोन, कैमरा और बैटरी मिलती है टकाटक, पढ़ें

Crompton Surebreeze Sapphira 1200mm Ceiling Fan

क्रॉम्पटन का ये पंखा भी खूब खरीदा जा रहा है. इसमें बीएलडीसी मोटर प्रदान की गई है. इसमें जो ब्लैड्स लगाए गए हैं. वह कमरे के हर कौन में बराबर कूलिंग फेंकते हैं. इसे ऐमेज़न पर मात्र 1,499 रुपये की कीमत पर सेल किया जा रहा है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you