टेकAadhar Card बनाने के लिए मांग रहा कोई अधिक...

Aadhar Card बनाने के लिए मांग रहा कोई अधिक पैसा, तो यहां करें शिकायत

आधार कार्ड (Aadhar Card) पर अगर कोई अपडेट करवाने के लिए केंद्र पर गए हुए हैं और वहां पर आपसे अधिक पैसे की डिमांड की जा रही है तो आप उसकी शिकायत तुरंत कर सकते हैं.

-

होमटेकAadhar Card बनाने के लिए मांग रहा कोई अधिक पैसा, तो यहां करें शिकायत

Aadhar Card बनाने के लिए मांग रहा कोई अधिक पैसा, तो यहां करें शिकायत

Published Date :

Follow Us On :

आधार कार्ड (Aadhar Card) आज के समय में लोगों के जीवन से जुड़ा एक महत्वपूर्ण दस्तावेज बन चुका है. लेकिन आधार कार्ड पर अगर किसी तरह की कोई गड़बड़ी (नाम, पिता का नाम, मोबाइल नंबर, जन्मतिथि, एड्रेस) गलत है तो आप उसे अपडेट करवा सकते हैं. हालांकि, Uidai लोगों को उनके आधार से जुड़ी गलती को अपडेट करने के लिए ऑनलाइन सेवा शुरू कर दिया है. मगर कुछ लोग ऐसे हैं.

Aadhar Card
Aadhar Card

जिन्हें आधार केंद्र पर जाकर गलती को सुधारना पड़ता है और ऐसे में उनसे अधिक पैसे की डिमांड की जाती है. अगर आप भी उन्हीं में से हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद कम की होने वाली है.

दरअसल, अगर आपसे केंद्र पर किसी व्यक्ति द्वारा आधार से जुड़ी गड़बड़ी को अपडेट करने के लिए अधिक पैसे की डिमांड की जाती है. तो आप उसकी शिकायत सीधे Uidai तक पहुंचा सकते है. इसीलिए आपको यहां पर शिकायत दर्ज करवानी होगी, आइए इसके बारे में समझते है..

ये भी पढ़ें: IRCTC ने Zometo के साथ की बड़ी डील,अब यात्रियों की सीट पर पहुंचेगा उनका मनपसंद खाना

यहां करें शिकायत

• अगर आपसे आधार केंद्र पर कोई व्यक्ति अधिक पैसे की डिमांड करता है तो उसके लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट myaadhaar.uidai.gov.in पर जाकर Complaint सेक्शन में जाकर शिकायत दर्ज करनी होगी.

• शिकायत दर्ज करने के लिए आप 1947 नंबर पर सीधे कॉल कर अपनी समस्या को बता सकते हैं.

• शिकायत के कुछ मिनट बाद ही आपकी समस्या का समाधान कर दिया जाएगा.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you