टेकWhatsApp लेकर आया कमाल का फीचर,अब स्टेटस में लगा...

WhatsApp लेकर आया कमाल का फीचर,अब स्टेटस में लगा पाएंगे वॉइस नोट,जानें कैसे करेगा काम

-

होमटेकWhatsApp लेकर आया कमाल का फीचर,अब स्टेटस में लगा पाएंगे वॉइस नोट,जानें कैसे करेगा काम

WhatsApp लेकर आया कमाल का फीचर,अब स्टेटस में लगा पाएंगे वॉइस नोट,जानें कैसे करेगा काम

Published Date :

Follow Us On :

WhatsApp आए दिन अपने यूजर्स को नए-नए फीचर्स देता रहता है और अब नए अपडेट में WhatsApp ने अपने यूजर्स को वॉइस स्टेटस का फीचर दिया है. जो काफी कमाल का है इस फीचर की मदद से यूजर्स 30 सेकंड तक के वॉइस नोट को रिकॉर्ड करके स्टेटस में शेयर कर सकते है.WhatsApp ने टेक्स्ट डिटेक्शन फीचर भी रोल आउट किया है आइए आपको इसके बारे में फुल डिटेल बताते हैं.

WhatsApp वॉयस स्टेटस फीचर

फिलहाल WhatsApp ने वॉइस स्टेटस फीचर को सिर्फ आईओएस यूजर्स के लिए जारी किया है. WaBetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, WhatsApp के इस नए फीचर्स की मदद से अब यूजर्स वॉइस नोट को रिकॉर्ड करके इसे स्टेटस में शेयर कर सकते है. वॉइस नोट को रिकॉर्ड करने के लिए यूजर को स्टेटस ऑप्शन में जाकर पेंसिल आइकन पर क्लिक करना होगा, फिर वॉइस रिकॉर्ड करने के लिए माइक्रोफोन आइकन पर देर तक दबाए रखना होगा. वॉइस नोट रिकॉर्ड होने के बाद यूजर्स इसे स्टेटस में शेयर कर सकते है.

WhatsApp Update
image credit ( Google)

30 सेकंड तक के वॉइस नोट को कर सकेंगे रिकॉर्ड

इस फीचर के तहत यूजर्स 30 सेकंड तक के वॉइस नोट को रिकॉर्ड करके स्टेटस में शेयर कर पाएंगे. WaBetaInfo के अनुसार आईओएस के WhatsApp वर्जन 23.5.75 पर वॉइस नोट फीचर उपलब्ध होगा.

टेक्स्ट डिटेक्शन फीचर भी है कमाल

WhatsApp ने वॉइस नोट फीचर के साथ टेक्स्ट डिटेक्शन फीचर को भी आईओएस यूजर्स के लिए रोल आउट किया है. इस फीचर की मदद से इमेज से टेक्स्ट को पहचानना आसान हो जाएगा और यूजर्स उसे कॉपी भी कर पाएंगे. इस फीचर का उपयोग करने के लिए यूजर्स को टेक्स्ट वाली इमेज को ऑपन करना है और फिर टेक्स्ट डिटेक्शन फीचर को ऑन करना है फिर यूजर्स इमेज के टेक्स्ट को कॉपी और पेस्ट कर पाएंगे. ये फीचर आईओएस वर्जन 23.5.75 में उपलब्ध है.उम्मीद करते हैं ये जानकारी आपको पसंद आई होगी और इसे आप दूसरों के साथ करेंगे.

ये भी पढ़ें : Aadhaar-PAN Link: आयकर विभाग की चेतावनी – 31 मार्च तक अपने पैन कार्ड को आधार से कर लें लिंक,नहीं तो बन जाएगा कूड़ा

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you