टेकगाना सुनना हुआ मंहगा, यूट्यूब के बाद Spotify ने...

गाना सुनना हुआ मंहगा, यूट्यूब के बाद Spotify ने भी सब्सक्रिप्शन की बढ़ा दी कीमत, पढ़ें कंपनी की अगली प्लानिंग

-

होमटेकगाना सुनना हुआ मंहगा, यूट्यूब के बाद Spotify ने भी सब्सक्रिप्शन की बढ़ा दी कीमत, पढ़ें कंपनी की अगली प्लानिंग

गाना सुनना हुआ मंहगा, यूट्यूब के बाद Spotify ने भी सब्सक्रिप्शन की बढ़ा दी कीमत, पढ़ें कंपनी की अगली प्लानिंग

Published Date :

Follow Us On :

यूट्यूब के बाद अब Spotify ने भी सब्सक्रिप्शन की कीमतों को बढ़ाने का फैसला लिया है. म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस देने वाली कंपनी Spotify ने फिलहाल भारत में इसके प्राइस में बदलाव को लेकर कुछ भी अपडेट नहीं दिया है लेकिन अमेरिकन यूजर्स के लिए कीमतों में एक डॉलर का इजाफा कर दिया गया है. संभव तौर पर आने वाले कुछ दिनों में भारतीय यूजर्स को भी मंहगाई का झटका लग सकता है. इस लेख में हम इसी खबर के बारे में विस्तार से बात कर रहे हैं.

मंहगा हुआ मंथली सब्सक्रिप्शन प्लान

मौजूदा समय में यूजर्स 9.99 डॉलर में म्यूजिक का आनंद ले रहे थे लेकिन अब उन्हें 9.99 डॉलर की जगह पर 10.99 डॉलर देने होंगे. सीधे तौर पर कंपनी ने एक डॉलर यानी लगभग 80 रुपये की वृद्धि कर दी है, अगर आप भारत में रहते हैं तो आपको भी ज्यादा कीमतें देने पड़ सकती हैं. ध्यान देने वाली बात है कि कुछ दिन पहले तमाम म्यूजिक कंपनियों ने अपने सब्सक्रिप्शन प्लान मंहगे किए थे लेकिन उस दौरान कंपनी ने यूजर्स को बड़ा दिल दिखाते हुए कीमतों में इजाफा नहीं किया था लेकिन अब इनमें बदलाव कर दिया गया है.

अगले हफ्ते से शुरू होगी सर्विस

एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इस सर्विस को अमेरिका में अगले सप्ताह से लागू कर देगी. इस रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी की तरफ से जो एड फ्री सब्सक्रिप्शन प्लान पेश किया गया है. उसमें आपको बिल्कुल भी विज्ञापन नहीं दिखाए जाएंगे. कंपनी के प्लान ऐसे भी हैं जिनमें एड देखने पड़ते हैं.

ये भी पढ़ें- कबाड़ पड़ा Cooler भी देगा एसी जैसी झक्कास हवा, खरीदकर लगा दें ये 545 रुपये का डिवाइस

80 मिलियन से अधिक मिलेंगे गाने

Spotify पर 80 मिलियन से भी ज्यादा गाने, पोडकास्ट और ऑडियो बुक यूजर्स के लिए उपलब्ध हैं. जो लोग इसे फ्री में यूज करते हैं. उन्हें गाने डाउनलोड करने की सुविधा नहीं मिलती है जबकि जिन लोगों के पास इसका सब्सक्रिप्शन हैं वे ऑफलाइन मोड में भी गाने सुन सकते हैं. बता दें स्टूडेंट के लिए स्पोटीफाई पर 50 फीसदी का डिस्काउंट भी दिया जाता है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you