टेकYouTube पर विज्ञापन आपको करते हैं परेशान तो करें...

YouTube पर विज्ञापन आपको करते हैं परेशान तो करें ये काम, तुरंत मिलेगा छुटकारा

-

होमटेकYouTube पर विज्ञापन आपको करते हैं परेशान तो करें ये काम, तुरंत मिलेगा छुटकारा

YouTube पर विज्ञापन आपको करते हैं परेशान तो करें ये काम, तुरंत मिलेगा छुटकारा

Published Date :

Follow Us On :

YouTube: जब हमको किसी जानकारी या मनोरंजन के लिए कुछ देखना हो तो सबसे पहले अमूमन हम यूट्यूब (YouTube) पर जाते हैं. लेकिन जब हम कोई वीडियो देख रहे हों और बीच में कोई विज्ञापन आ जाए, तो हमारा ध्यान भटक जाता है. अगर आप इस समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो खुद यूट्यूब आपको ये मौका दे रहा है. अब आप भी यूट्यूब प्रीमियम सब्सक्रिप्शन पूरे 12 महीने के लिए मुफ्त में पा सकते हैं. हालांकि, एड-फ्री एक्सपीरियंस के लिए यूट्यूब प्रीमियम सब्सक्रिप्शन ऑफर करता है, लेकिन इसके लिए यूजर को इसके लिए अतिरिक्त खर्च भी करना पड़ता है. लेकिन अब आप प्रीमियम सब्सक्रिप्शन मुफ्त में पा सकते हैं. तो चलिए आपको बताते हैं कैसे आप ये फायदा ले सकते हैं.

इतने रुपए की होगी बचत

जानकारी के मुताबिक YouTube TV की तरह, यूट्यूब ने यूजर्स के लिए एक रेफरल प्रोग्राम शुरू किया है, जहां मौजूदा ग्राहकों को एक कोड मिलेगा जिसे वे एक साल तक मुफ्त प्रीमियम सब्सक्रिप्शन पाने के लिए किसी के साथ शेयर कर सकते हैं. यह रेफरल प्रोग्राम किसी अन्य की तरह ही है. YouTube आपको सर्विस के बारे में अच्छी बातें फैलाने और नए यूजर्स को बोर्ड पर लाने के लिए रिवॉर्ड करेगा. यदि आप एक साल तक मुफ्त सब्सक्रिप्शन पाने के लिए भाग्यशाली हैं, तो आप 1,500 रुपये (129 रुपये प्रति माह) से अधिक की बचत करेंगे.

youtube
you tube

ऐसे मिलेगा फ्री सब्सक्रिप्शन

यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जिसे किसी के द्वारा रेफर किया गया है, तो यूट्यूब प्रीमियम सब्सक्रिप्शन आपके लिए मुफ्त नहीं होगा. हालांकि, इसकी कीमत काफी कम हो जाएगी. उदाहरण के लिए मैंने अपने दोस्त को यूट्यूब प्रीमियम सब्सक्रिप्शन के लिए रेफर किया है. जब उन्होंने साइन अप किया, तो उन्हें 10 रुपये में तीन महीने का सब्सक्रिप्शन मिला, जबकि मुझे बिना किसी खर्च के एक महीने का सब्सक्रिप्शन मिला. लेकिन पूरे साल का मुफ्त सब्सक्रिप्शन पाने के लिए आपको कम से कम 12 दोस्तों को रेफर करना होगा.

ये भी पढ़ें : Aadhaar-PAN Link: आयकर विभाग की चेतावनी – 31 मार्च तक अपने पैन कार्ड को आधार से कर लें लिंक,नहीं तो बन जाएगा कूड़ा

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you