टेकAdobe Firefly ने यूजर्स के लिए पेश किए AI-powered...

Adobe Firefly ने यूजर्स के लिए पेश किए AI-powered tools, वीडियो एडिटर्स की होगी बल्ले-बल्ले, पढ़ें डिटेल

-

होमटेकAdobe Firefly ने यूजर्स के लिए पेश किए AI-powered tools, वीडियो एडिटर्स की होगी बल्ले-बल्ले, पढ़ें डिटेल

Adobe Firefly ने यूजर्स के लिए पेश किए AI-powered tools, वीडियो एडिटर्स की होगी बल्ले-बल्ले, पढ़ें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Adobe Firefly: आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस भूमिका हमारे जीवन में किस कदर बढ़ रही है बताने की जरूरत नहीं है। हर सेक्टर में इन तकनीक ने अपनी जड़े मजबूत करना शुरू कर दिया है। अब हाल ही में Adobe ने कहा है कि वह Adobe Express में AI-संचालित टूल ला रहा है, जो कंपनी का क्लाउड-आधारित डिजाइनिंग प्लेटफ़ॉर्म है। नया AI जेनरेटर टूल Adobe Firefly मॉडल के माध्यम से पेश किया जाएगा, सीधे तौर पर आप इसके जरिये अच्छे डिजाइन बना पाएंगे और ये Canva जैसे समान क्लाउड-आधारित डिजाइन प्लेटफॉर्म पर भी बढ़त देगा।

Adobe Express AI-powered tools

इस नई तकनीक के जुड़ने से ब्रांड वादा कर रहा है कि यूजर्स को उनकी सुविधा के लिए टूल तक पहुंच प्राप्त होगी, अब यूजर्स को एडोब एक्सप्रेस में कैसे भी डिजाइन बनाने के लिए पहले ही टैम्पलेट्स मिलेंग। जिसमें कि ग्राफिक्स, पोस्टर, वीडियो संपादित करने और बहुत कुछ बनाने के लिए त्वरित और आसान टेम्पलेट शामिल होंगे। बता दें फिलहाल ये सुविधा डेस्कटॉप पीसी पर एक्सप्रेस के नवीनतम संस्करण के साथ निःशुल्क शुरू की जा रही है। माना जा रहा है कंपनी जल्द ही इस सुविधा को मोबाइल यूजर्स के लिए भी पेश कर सकती है।

प्रीमियम प्लान की कीमत

Adobe Express प्रीमियम योजना के लिए 9.99 डॉलर की राशि निर्धारित की गई है। इसकी मासिक सदस्यता लेने पर यूजर्स को कुछ अतिरिक्त सुविधाएं मिल जाती हैं। इसके अलावा Adobe ने एक एक्सप्रेस एंटरप्राइज टियर भी जारी किया है, जो बड़ी टीमों के लिए भी उपलब्ध है। Adobe Express को मूल रूप से 2021 में रिलीज़ किया गया था लेकिन यह इस साल जून से नए जेनरेटिव AI टूल पर काम कर रहा है।

ये भी पढ़ें- अगर आप भी Television की मेन स्विच रखते हैं ऑन तो हो जाएं सावधान, वर्ना जेब पर पड़ सकता है भारी

मिलती हैं ये सुविधाएं

ऐसी कई नई सुविधाएँ हैं जिनका उपयोग कस्टम इमेज, टेक्स्ट इफेक्ट्स के और भी बहुत कुछ जनरेट करने के लिए किया जा सकता है। यूजर्स 100 से अधिक भाषाओं में टेक्स्ट संकेतों का उपयोग करके इन्हें अपने प्रोजेक्ट में शामिल कर सकते हैं। इसमें ऑटोमेटिक बैकग्राउंड एनिमेशन और सिंपल कलर एनिमेशन करने की सुविधा शामिल हैं। Adobe दावा करता है कि Firefly कंपनियों के उपयोग के लिए व्यावसायिक रूप से सुरक्षित है क्योंकि मॉडल Adobe की स्वामित्व सामग्री पर प्रशिक्षित है।

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you