खेलWorld Cup 2023: भारत के ये चार खिलाड़ी बन...

World Cup 2023: भारत के ये चार खिलाड़ी बन सकते है जीत के हीरो, कल होगी अग्नि परीक्षा

-

होमखेलWorld Cup 2023: भारत के ये चार खिलाड़ी बन सकते है जीत के हीरो, कल होगी अग्नि परीक्षा

World Cup 2023: भारत के ये चार खिलाड़ी बन सकते है जीत के हीरो, कल होगी अग्नि परीक्षा

Published Date :

Follow Us On :

World Cup 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्वकप का महा मुकाबला खेला जाएगा. ये मुकाबला काफी बड़ा होने वाला है. वहीं इस मुकाबले में फैंस को भारतीय टीम के कई दिग्गजों से काफी उम्मीदें भी है. करीब 12 साल बाद भारत में विश्वकप का आयोजन हुआ. इसी के साथ भारत के फाइनल में पहुंचने से ये मजा और भी दोगुना हो गया. वहीं भारत और ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले के बीच भारत के इन चार खिलाड़ियों पर सबकी नजर टिकने वाली है.

रोहित शर्मा

World Cup 2023, Rohit Sharma

इस सूची में पहले स्थान पर हैं भारत के ओपनिंग बल्लेबाज़ और कप्तान रोहित शर्मा. रोहित ने शुरुआत से ही आक्रमक रूप दिखाया है. हिटमैन इस विश्वकप काफी अच्छे लय में दिख रहे हैं और टीम को एक अच्छा स्टार्ट दे रहे हैं. जिसके कारण बाकी के बल्लेबाज़ों को रन बनाने में काफी आसानी हो रही है.

विराट कोहली

World Cup 2023, Virat Kohli

वहीं दूसरे नंबर पर हैं भारत के पूर्व कप्तान और घातक बल्लेबाज विराट कोहली. विराट कोहली इन दिनो काफी अच्छे लय में दिख रहे हैं. कई अहम मुअबलों में उन्होंने टीम की पारी को संभाला है. वहीं वह इस विश्वकप सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी है. ऐसे में एक बार फिर विराट से उम्मीदें काफी बढ़ जाती है.

श्रेयस अय्यर

World Cup 2023, Shreyas Iyer

वही इस सूची में तीसरे स्थान पर भारत के घातक मिडल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर हैं. अय्यर ने बतौर मिडल ऑर्डर बल्लेबाज काफी अच्छी पारी खेली है. इस विश्वकप उन्होंने दो शतक भी जड़े है. साथ ही अय्यर ने अपनी तूफानी पारी से टीम के स्कोर को तेजी से बढ़ता है. हाल ही में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में उन्होंने 70 गेंदों में शतकीय पारी खेली थी. ऐसे में मिडिल ऑर्डर के रूप में अय्यर से काफी उम्मीदें जुड़ी हैं.

ये भी पढे़ : World Cup 2023: अगर ऐसा हुआ तो भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनो बनेंगे विजेता, जानें ICC के खास नियम

मोहम्मद शामी

World Cup 2023, Mohammad Shami

इस विश्वकप अगर किसी ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया है तो वह भारत के घातक गेंदबाज मोहम्मद शामी है. शामी ने इस विश्वकप कई बड़े कारनामे किए है. जिसमे हाल ही में उनके द्वारा लिए गए 7 विकेट शामिल है. शामी इस विश्वकप सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले खिलाड़ी बन गए है.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you