Site icon Bloggistan

World Cup 2023: भारत के ये चार खिलाड़ी बन सकते है जीत के हीरो, कल होगी अग्नि परीक्षा

World Cup 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्वकप का महा मुकाबला खेला जाएगा. ये मुकाबला काफी बड़ा होने वाला है. वहीं इस मुकाबले में फैंस को भारतीय टीम के कई दिग्गजों से काफी उम्मीदें भी है. करीब 12 साल बाद भारत में विश्वकप का आयोजन हुआ. इसी के साथ भारत के फाइनल में पहुंचने से ये मजा और भी दोगुना हो गया. वहीं भारत और ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले के बीच भारत के इन चार खिलाड़ियों पर सबकी नजर टिकने वाली है.

रोहित शर्मा

इस सूची में पहले स्थान पर हैं भारत के ओपनिंग बल्लेबाज़ और कप्तान रोहित शर्मा. रोहित ने शुरुआत से ही आक्रमक रूप दिखाया है. हिटमैन इस विश्वकप काफी अच्छे लय में दिख रहे हैं और टीम को एक अच्छा स्टार्ट दे रहे हैं. जिसके कारण बाकी के बल्लेबाज़ों को रन बनाने में काफी आसानी हो रही है.

विराट कोहली

वहीं दूसरे नंबर पर हैं भारत के पूर्व कप्तान और घातक बल्लेबाज विराट कोहली. विराट कोहली इन दिनो काफी अच्छे लय में दिख रहे हैं. कई अहम मुअबलों में उन्होंने टीम की पारी को संभाला है. वहीं वह इस विश्वकप सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी है. ऐसे में एक बार फिर विराट से उम्मीदें काफी बढ़ जाती है.

श्रेयस अय्यर

वही इस सूची में तीसरे स्थान पर भारत के घातक मिडल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर हैं. अय्यर ने बतौर मिडल ऑर्डर बल्लेबाज काफी अच्छी पारी खेली है. इस विश्वकप उन्होंने दो शतक भी जड़े है. साथ ही अय्यर ने अपनी तूफानी पारी से टीम के स्कोर को तेजी से बढ़ता है. हाल ही में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में उन्होंने 70 गेंदों में शतकीय पारी खेली थी. ऐसे में मिडिल ऑर्डर के रूप में अय्यर से काफी उम्मीदें जुड़ी हैं.

ये भी पढे़ : World Cup 2023: अगर ऐसा हुआ तो भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनो बनेंगे विजेता, जानें ICC के खास नियम

मोहम्मद शामी

इस विश्वकप अगर किसी ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया है तो वह भारत के घातक गेंदबाज मोहम्मद शामी है. शामी ने इस विश्वकप कई बड़े कारनामे किए है. जिसमे हाल ही में उनके द्वारा लिए गए 7 विकेट शामिल है. शामी इस विश्वकप सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले खिलाड़ी बन गए है.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version