ऑटोसड़कों पर इस दिन गदर मचाने आ रहा Honda...

सड़कों पर इस दिन गदर मचाने आ रहा Honda Activa Electric Scooter, मिलेंगे शानदार फीचर्स, जानें कीमत

-

होमऑटोसड़कों पर इस दिन गदर मचाने आ रहा Honda Activa Electric Scooter, मिलेंगे शानदार फीचर्स, जानें कीमत

सड़कों पर इस दिन गदर मचाने आ रहा Honda Activa Electric Scooter, मिलेंगे शानदार फीचर्स, जानें कीमत

Published Date :

Follow Us On :

Honda Activa Electric Scooter : भारतीय मार्केट में होंडा एक्टिवा (Honda Activa) स्कूटर को काफी पसंद किया जाता है. जिस वजह से कंपनी ने इसे इलेक्ट्रिक अवतार (Honda Activa Electric) में पेश करने का लिया है. बता दें, पिछले कई महीने से मीडिया में इसके लॉन्चिंग की खबरें सामने आ रही है, लेकिन एक निश्चित तिथि का अनुमान नहीं लगाया जा रहा है. ऐसे में यदि आपको भी इसके आने का बेसब्री से इंतजार है तो ये खबर खास आपके लिए है. आज हम आपको इसके लॉन्चिंग से लेकर कीमत तक का डिटेल बताएंगे.

बात करें अपकमिंग स्कूटर (Honda Activa) के डिजाइन के बारे में तो आपको बता दें, एक्सपर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इसके डिजाइन में ज्यादा बदलाव नहीं करेगी. ये मौजुदा मॉडल के समान ही दिखेगा. वहीं, फीचर्स के तौर पर इलेक्ट्रिक स्कूटर में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, टच स्क्रीन डिस्प्ले, डिजिटल ओडोमीटरा, स्पीडोमीटर, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट आदि मिलने की उम्मीद है.

ये भी पढे़ : चोरों की वाट लगाने आ गया 90KM की माइलेज वाला ये EV, एग्रेसिव लुक से करेगा लड़कियों को इंप्रेस

Honda Activa Electric Scooter कब होगा लॉन्च

पिछले कई महीनो से होंडा अपने सबसे ज्यादा बिकने वाले स्कूटर होंडा एक्टिवा (Honda Activa) के इलेक्ट्रिक संस्करण पर काम कर रही है. वैसे तो इस ईवी के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन उम्मीद है कि इसे मार्च के 2024 तक लांच कर दिया जाएगा. हालांकि इसको लेकर फिलहाल कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है.

कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम से होगा लैस

Honda Activa Electirc में सेफ्टी के लिए कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम दिया जाएगा. वहीं, स्कूटर के आगे के तरफ टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे की तरफ मोनोशॉक देखने को मिलेगा. वहीं, घरेलू बाजार में इसका मुकाबला Ather और Ola के स्कूटर से होने वाला है. बता दें, इसकी कीमत 1 लाख रुपए से अधिक होने की उम्मीद है. हालांकि, इन सभी को लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you