ऑटोसब के होश उड़ाने आई Royal Enfield की नई...

सब के होश उड़ाने आई Royal Enfield की नई बाइक, जानें कीमत और शानदार फीचर्स

-

होमऑटोसब के होश उड़ाने आई Royal Enfield की नई बाइक, जानें कीमत और शानदार फीचर्स

सब के होश उड़ाने आई Royal Enfield की नई बाइक, जानें कीमत और शानदार फीचर्स

Published Date :

Follow Us On :

Royal Enfield Himalayan 450:  ऑफ रोडिंग के शौकीन लोगों को ऐसी बाइक चाहिए जिसमें पावरफुल इंजन हो। इसमें अच्छी स्पीड निकलती हो और यह लंबे और खराब रास्तों पर आरामदायक सफर दे। इसी सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड अपनी नई बाइक लेकर आया है। इस बाइक का नाम है Royal Enfield Himalayan 450. फिलहाल यह बाइक दो वेरिएंट और पांच कलर ऑप्शन में मिलेगी।

40 Nm का टॉर्क जनरेट होता है

Royal Enfield Himalayan 450 का बेस मॉडल 2.80 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलेगा। वहीं, इसका टॉप मॉडल 2.80 लाख रुपये एक्स शोरूम में ऑफर किया जाएगा। बाइक में आगे और पीछे दोंनों टायरों में सेफ्टी के लिए डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। इसमें 452 cc का दमदार इंजन मिलता है। यह पेट्रोल इंजन सड़क पर 40.02 PS की पावर देता है। बाइक में 40 Nm का टॉर्क जनरेट होता है।

बाइक में 17 लीटर का फ्यूल टैंक

रॉयल एनफील्ड की इस बाइक में 17 लीटर का फ्यूल टैंक है। इस बाइक का वजन 196 kg का है, जिससे खराब रास्तों पर भी इसे आसानी से चला सकते हैं। इस बाइक में स्टाइलिश एग्जॉस्ट और उस पर कवर दिया गया है। यह हाई एंड बाइक है जिसे खास खराब रास्तों पर हाई परफॉमेंस के लिए बनाया गया है। कंपनी ने इसके लॉन्च डेट का खुलासा नहीं किया है। अनुमान है कि दिसंबर 2023 या साल 2024 के शुरुआती में यह पेश कर दी जाएगी।

ये भी पढे़ : चोरों की वाट लगाने आ गया 90KM की माइलेज वाला ये EV, एग्रेसिव लुक से करेगा लड़कियों को इंप्रेस

बाइक में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम है

Royal Enfield Himalayan 450 लॉन्ग रूट बाइक है। इसमें लिक्विड कूल्ड इंजन है, यह इंजन जल्दी से हीट नहीं होता है। इसमें सिंगल सिलेंडर इंजन है। बाइक में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 4-इंच टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है। बाइक में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम है। इसमें गूगल मैप्स इंटीग्रेटेड नेविगेशन और हेलमेट कम्युनिकेशन डिवाइस कनेक्टिविटी जैसे एडवांस फीचर्स मिलेंगे। बाइक में कई  राइडिंग मोड मिलेंगे।

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you