खेलBig Bash League में क्यों नही खेलते भारतीय खिलाड़ी,...

Big Bash League में क्यों नही खेलते भारतीय खिलाड़ी, वजह है चौकाने वाली

-

होमखेलBig Bash League में क्यों नही खेलते भारतीय खिलाड़ी, वजह है चौकाने वाली

Big Bash League में क्यों नही खेलते भारतीय खिलाड़ी, वजह है चौकाने वाली

Published Date :

Follow Us On :

Big Bash League: दुनिया की मशहूर लीगों में मशहूर इंडियन प्रीमियर लीग में दुनिया के हर कोने से खिलाड़ी अपनी किस्मत आजमाने आते हैं. लेकिन अपने आज तक किसी भी भारतीय खिलाड़ी को विदेश जाकर किसी लीग का हिस्सा होते नही देखा होगा. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में चल रहे मशहूर बिग बैश लीग में भी कोई भारतीय खिलाड़ी शामिल नही है. ऐसे में आपके मन में भी ये सवाल उठते होंगे आखिर ऐसा क्यों?

क्या है नियम

Board of control

दुनिया भर में आईपीएल के तर्ज पर कई तरह के लीग खेले जाते हैं. जैसे भारत में इंडियन प्रीमियर लीग ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग, श्रीलंका में लंका प्रीमियर लीग, वेस्ट इंडीज में कैरेबियन प्रीमियर लीग अन्य. लेकिन अपने आईपीएल को छोड़ किसी और लीग में किसी भारतीय खिलाड़ी को नही खेलते देखा होगा. दरअसल इसके पीछे का कारण है बीसीसीआई की मनाही. दरअसल बीसीसीआई द्वारा किसी भी खिलाड़ी को रिटायरमेंट से पहले ऐसे लीग में शरीक होने से मना किया हुआ है.

ये भी पढ़ें: Warner vs Johnson की लड़ाई में आया नया रुख, इस खिलाड़ी ने कहा “कमरे में बंद कर के…”

बीसीसीआई का रुख साफ

वहीं बीसीसीआई की माने तो भारतीय खिलाड़ियों का शेड्यूल वैसे भी काफी पैक रहता है. ऐसे में अगर खिलाड़ी बाहर खेलने जायेंगे तो टीम में काफी नुकसान हो सकता है. वहीं आपको बता दें देश और विदेश दोनो में इसको लेकर आवाज उठती रही है की भारतीय टीम को बाकी के लीग में भी खेलना चाहिए. लेकिन बीसीसीआई का रुख इसपर बिल्कुल साफ है.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you