खेलT20 World Cup के लिए खिलाड़ियों का चयन आसान...

T20 World Cup के लिए खिलाड़ियों का चयन आसान नही, IPL निभा सकता है अहम भूमिका

-

होमखेलT20 World Cup के लिए खिलाड़ियों का चयन आसान नही, IPL निभा सकता है अहम भूमिका

T20 World Cup के लिए खिलाड़ियों का चयन आसान नही, IPL निभा सकता है अहम भूमिका

Published Date :

Follow Us On :

T20 World Cup में अब महज़ छह महीने बाकी रह गए हैं. ऐसे में भारतीय टीम के चयन को लेकर शोर तेज़ हो रहा है. दरअसल भारतीय टीम को अब महज़ छह ही टी 20 मुकाबले खेलने हैं. वहीं इसके साथ ही टीम के हर खिलाड़ी फॉर्म में हैं. हाल ही में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से हराया है. वहीं इसी के साथ चयनकर्ताओं के लिए मुश्किल और बढ़ती जा रही है. दरअसल भारतीय टीम में फिलहाल हर पोजीशन के लिए दो से ज्यादा उम्मीदवाद हैं. ऐसे में 15 सदस्यों की टीम चुनना काफी मुश्किल होगा.

पार्थिव ने क्या कहा

Parthiv Patel

वहीं भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने इसको लेकर बड़ी बात कही है. क्रिकबिज के एक शो के दौरान पार्थिव ने कहा “मेरे हिसाब से टी20 फॉर्मेट में भारतीय टीम की सबसे बड़ी चुनौती हमेशा से सही कॉम्बिनेशन चुनने को लेकर रही है. और इस बार तो हमारे पास मैचों की संख्या भी ज्यादा नहीं बची है. अब हमारे पास अफगानिस्तान के खिलाफ महज तीन टी20 मुकाबले होंगे, जिनमें विराट, रोहित और बुमराह खेल सकते हैं.”

ये भी पढ़ें: Warner vs Johnson की लड़ाई में आया नया रुख, इस खिलाड़ी ने कहा “कमरे में बंद कर के…”

आईपीएल पर होगी नज़र

वहीं ऐसा माना जा रहा है की चयनकर्ताओं की नजर इस बार आईपीएल पर जमी होगी. इसको लेकर उन्होंने कहा “या तो वे उन खिलाड़ियों के साथ जा सकते हैं, जो आईपीएल में सबसे बेहतर रहेंगे. लेकिन ऐसी स्थिति में भी सेलेक्टर्स को आधे आईपीएल के दौरान ही टीम का ऐलान करना होगा. तो यह एक बड़ी चुनौती है. वैसे मैं आश्वस्त हूं कि दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज के लिए टीम घोषित करने से पहले उन्होंने यह जरूर सोचा होगा कि टी20 वर्ल्ड कप की लाइन में कौन-कौन हैं.”

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you