खेलVirat Kohli Birthday: कोहली से 'किंग कोहली' तक का...

Virat Kohli Birthday: कोहली से ‘किंग कोहली’ तक का सफर, देखें विराट के ताबड़तोड़ रिकॉर्ड्स

-

होमखेलVirat Kohli Birthday: कोहली से 'किंग कोहली' तक का सफर, देखें विराट के ताबड़तोड़ रिकॉर्ड्स

Virat Kohli Birthday: कोहली से ‘किंग कोहली’ तक का सफर, देखें विराट के ताबड़तोड़ रिकॉर्ड्स

Published Date :

Follow Us On :

Virat Kohli Birthday: भारत के पूर्व कप्तान और टीम इंडिया के घातक बल्लेबाज विराट कोहली आज अपना 35वा जन्मदिन मना रहे हैं. इस बेहद खास दिन पर विराट आज कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान पर दक्षिण अफ्रीका के साथ भिड़ते नजर आएंगे. इसको लेकर खास तैयारियां भी की गई है. वहीं विराट कोहली को किंग कोहली भी कहा जाता है. इसके लिए विराट ने कड़ी मेहनत की जिसके कारण आज पूरी दुनिया उन्हे किंग कह कर बुलाती है. वहीं अगर विराट के आंकड़ों पर नज़र डालेंगे तो आपके होश उड़ जायेंगे.

विराट के नाम ये खास रिकॉर्ड

34 साल की उम्र में विराट ने कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं. विराट का नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले खिलाड़ी की सूची में दूसरे स्थान पर है. विराट ने अब तक कुल 78 शतक अपने नाम किए हैं. हाल के समय में विराट की बराबरी में कोई भी खिलाड़ी नही मौजूद है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मास्टरब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के नाम 100 शतक है. वहीं तीसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल कप्तान रिकी पोंटिंग का नाम है. रिकी के नाम कुल 71 शतक दर्ज है.

ये भी पढे़ :World Cup 2023 AUS vs AFG: अफ़गानियों से आज भिड़ेगी कंगारू टीम, जानें मौसम का हाल, पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन

सचिन की बाबरी करेंगे विराट

वहीं वनडे क्रिकेट में विराट के नाम कुल 48 शतक है. एक शतक जड़ते ही विराट सचिन की बराबरी पर पहुंच जायेंगे. सचिन के नाम वनडे क्रिकेट में 49 शतक दर्ज है. वहीं अगर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सूची पर नजर डाले तो विराट वहां चौथे स्थान पर मौजूद हैं. विराट ने अबतक 514 मुकाबलों में 26209 रन बनाए हैं. वहीं विराट अब तक अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में कुल 136 अर्धशतक लगा चुके हैं.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you