खेलVarun Chakaravarthy: बेहद रोमांचक है कोलकाता के इस खिलाड़ी...

Varun Chakaravarthy: बेहद रोमांचक है कोलकाता के इस खिलाड़ी की कहानी, निराश होकर छोड़ चुका था क्रिकेट, फिर ऐसी की वापसी

-

होमखेलVarun Chakaravarthy: बेहद रोमांचक है कोलकाता के इस खिलाड़ी की कहानी, निराश होकर छोड़ चुका था क्रिकेट, फिर ऐसी की वापसी

Varun Chakaravarthy: बेहद रोमांचक है कोलकाता के इस खिलाड़ी की कहानी, निराश होकर छोड़ चुका था क्रिकेट, फिर ऐसी की वापसी

Published Date :

Follow Us On :

Varun Chakaravarthy: कोलकाता के मिस्ट्री स्पिनर कहे जाने वाले Varun Chakaravarthy एक बेहद शानदार गेंदबाज माने जाते हैं. वरुण चक्रवर्ती का क्रिकेटर बनने का सफर काफी ज्यादा रोंमाचक रहा है. एक बार तो इस खिलाड़ी ने क्रिकेट से पूरी तरह से दूरी बना ली थी. हालांकि, फिर 7 सालों बाद इन्होंने वापसी की और टीम इंडिया में भी अपनी जगह बना ली. आज के इस लेख में हम आपको वरुण चक्रवर्ती के क्रिकेटर बनने के जर्नी के बारे में बताने वाले हैं.

17 साल की उम्र में निराश होकर छोड़ दिया था क्रिकेट

31 वर्षीय कोलकाता के मिस्ट्री स्पिनर Varun Chakaravarthy शुरू से ही एक क्रिकेटर बनना चाहते थे. इस खिलाड़ी ने जुनियर लेवल पर खुब सारा मैच खेलने के बाद अचानक निराश होकर क्रिकेट खेलना छोड़ दिया था. दरअसल, इन्होंने अपने पढ़ाई को लेकर क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. अपने स्कूल की पढ़ाई के बाद वरुण ने आर्किटेक्चर का कोर्स किया और नौकरी भी की. लेकिन वहाँ इनका मन नहीं लगा. ऐसे में लगभग 7 सालों बाद फिर से इन्होंने क्रिकेट खेलना शुरु कर दिया.

तमिलनाडु प्रीमियर लीग से की वापसी

7 साल बाद क्रिकेट के क्षेत्र में वापसी करने के बाद इस खिलाड़ी ने सबसे पहले तमिलनाडु प्रीमियर लीग में अपने गेंदबाजी का जलवा दिखाया और इसी के बाद इस खिलाड़ी को आईपीएल 2018 में बतौर नेट बॉलर के तौर पर मौका मिला.

पंजाब ने 8.4 करोड़ की कीमत देकर टीम में किया था शामिल

आईपीएल 2019 में इस खिलाड़ी को पंजाब किंग्स ने 8.4 करोड़ रुपये की कीमत देकर अपने टीम में शामिल किया था. हालांकि, पंजाब की तरफ से इस खिलाड़ी को 2019 में केवल एक ही मुकाबलें में खेलने को मौका मिला था.

यह भी पढ़ें- Love Story of Rohit Sharma: जब Yuvraj Singh ने अपनी बहन से दूर रहने के लिए इस खिलाड़ी को दी थी धमकी, जानें पूरा वाकया

आईपीएल 2020 से कोलकाता के तरफ से खेल रहें वरुण

आईपीएल 2020 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस खिलाड़ी को अपने टीम में शामिल कर लिया था और तभी से वरुण चक्रवर्ती कोलकाता के तरफ से खेल रहे हैं. आईपीएल 2020-2021 वरुण के करियर के लिए काफी अच्छा साबित हुआ. इस खिलाड़ी ने 2020 में 17 विकेट और 2021 में कुल 18 विकेट लेकर टीम इंडिया में भी अपनी जगह बना ली थी.

आईपीएल 2022 में रहे फ्लॉप

आईपीएल 2020-2021 में बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से वरुण को इंटरनेशनल क्रिकेट में भी मौका मिला था और इन्होंने टीम इंडिया के तरफ से 6 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले थे. हालांकि, अच्छी प्रदर्शन ना कर पाने के वजह से वरुण इंटरनेशनल टीम में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए. वरुण आईपीएल 2022 में फ्लॉप साबित हुए. लेकिन इस बार आईपीएल में वरुण फिर से अपने पुराने अंदाज में नज़र आ रहे हैं.

आपके लिए  – खेल से जुड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

Nitish Kushwaha
Nitish Kushwahahttps://www.bloggistan.com/
नितीश कुशवाहा Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इससे पहले इन्होंने इंडिया न्यूज़ में भी अपनी सेवाएं दी हैं. नितीश ने अपने पत्रकारिता की पढ़ाई चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से की है. इन्हें खासतौर पर स्पोर्ट्स और मनोरंजन से संबंधित ख़बरों में विशेष रूची है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

₹4,449 में मिल रहा Nokia 2660 फ्लिप 4G फोन, देखें कहां चल रहा ऑफर

नोकिया 2660 फ्लिप (Nokia 2660 Flip) फोन लोगों के...

10 हजार के दाम वाला Realme का 64MP कैमरे का ये फोन मचा रहा धमाल,धड़ाधड़ खरीद रहे लोग

प्रसिद्ध स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme ने हाल ही में...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you