खेलइस खिलाड़ी के टी 20 रिकॉर्ड के आगे सब...

इस खिलाड़ी के टी 20 रिकॉर्ड के आगे सब बौने, विरोधियों के खोल देता है धागे

-

होमखेलइस खिलाड़ी के टी 20 रिकॉर्ड के आगे सब बौने, विरोधियों के खोल देता है धागे

इस खिलाड़ी के टी 20 रिकॉर्ड के आगे सब बौने, विरोधियों के खोल देता है धागे

Published Date :

Follow Us On :

IND vs WI: भारत और वेस्ट इंडीज़ के बीच पांच मैचों के टी 20 सीरीज का आज पहला मुकाबला ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जाएगा. टेस्ट और वनडे में अपना जलवा बिखेरने के बाद टीम इंडिया अब टी 20 को अपने कब्जे में करना चाहेगी. वही टीम इंडिया के लिए यह मुकाबला काफी खास और अहम होने वाला है टीम इंडिया आज अपना 300वां टी 20 मुकाबला खेलने मैदान में उतरेगी. वही अगर भारत में अब तक टी 20 में सिर्फ एक ही बल्लेबाज़ ऐसा है जिसका जलवा अब तक कायम है. फैंस के दिलों में यह घातक बल्लेबाज़ अपनी एक अलग पहचान रखता है.

तीनों फॉर्मेट में रहे है कप्तान

Virat Kohli
Virat Kohli

वही टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट के कप्तानी करने वाले विराट कोहली का दबदबा अब तक टी 20 मुकाबलों में कायम है. तक तक 199 मैचों में विराट टीम के साथ 115 टी 20 मैच खेले है, लंबे समय तक टीम का हिस्सा रहने वाले विराट का जलवा किसी से छुपा नहीं है. टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सबसे ज्यादा रन बटोरने वाले सूची के विराट शीर्ष पर आते है. विराट के नाम इस फॉर्मेट में 4008 रन शामिल है जिसमे उनका औसत 52.74 का है.

यह भी पढ़े:- IND vs WI: यह तीन खिलाड़ी करेंगे टीम इंडिया में डेब्यू, वेस्टइंडीज के छूट रहे पसीने

सबसे ज़्यादा लगाए है अर्धशतक

Virat Kohli
Virat Kohli

यही नही विराट अब तक सबसे अधिक अर्धशतक और 50 से ज्यादा रन बनाने वाले भरिए खिलाड़ी भी है. वही दो अहम मुकाबले टी 20 विश्व कप और एशिया कप टी 20 में भी विराट का बोल बाला है. विराट इनमे भी सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सूची में शीर्ष पर है. वही किंग कोहली के नाम टी 20 अंतरराष्ट्रीय में 37 अर्ध शतकीय पारी केस साथ एक शतकीय पारी भी दर्ज है.

काफी समय से विराट ने नही खेला टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच

Virat Kohli
Virat Kohli

गौरतलब हो के साल 2022 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी 20 विश्व कप के बाद विराट ने इस फॉर्मेट में टीम के लिए बल्ला नही उठाया है. जानकारी का ऐसा कहना है के चयनकर्ता टीम में नए और युवा लोगो को मौका दे रहे है टेक आने वाले टी 20 विश्व कप से पहले एक मजबूत टीम तैयार हो सके. वही आपको बताते चले पाकिस्तान ने अब तक टी 20 अंतराष्ट्रीय सबसे ज्यादा 223 मुकाबले खेले है, वही भारत आज 200वां मुकाबला खेल इस सूची में दूसरे स्तन पर रहेगा.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you