ऑटोBMW जल्द लॉन्च करेगी अपना ये Electric Scooter,जानें कीमत...

BMW जल्द लॉन्च करेगी अपना ये Electric Scooter,जानें कीमत और फीचर्स

-

होमऑटोBMW जल्द लॉन्च करेगी अपना ये Electric Scooter,जानें कीमत और फीचर्स

BMW जल्द लॉन्च करेगी अपना ये Electric Scooter,जानें कीमत और फीचर्स

Published Date :

Follow Us On :

इंडियन मार्केट में लगातार एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च हो रहे हैं. ऐसे में BMW ने भी अपना एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर BMW CE 02 तैयार कर लिया है. जिसे हाल के दिनों में टेस्टिंग के दौरान देखा गया. जबकि पिछले महीने इंटरनेशनल मार्केट में बैटरी से चलने वाले बीएमडब्ल्यू के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश किया गया था. जर्मनी वाहन निर्माता कंपनी ने इस स्कूटर में TVS से भी खास कनेक्शन दिया है. हालांकि इसे मौजूदा समय में टीवीएस के प्लांट पर ही तैयार किया जा रहा है.

BMW CE 02

दरअसल, ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री की दो बड़ी दिग्गज कंपनियां बीएमडब्ल्यू और टीवीएस मोटर के बीच बिजनेस पार्टनरशिप चल रहा है. इसीलिए बीएमडब्ल्यू की नई इलेक्ट्रिक स्कूटर को टीवीएस के मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी के माध्यम से तैयार की जा रही है. जिसकी एक झलक टेस्टिंग के दौरान कर्नाटक के श्रींगेरी इलाके के आसपास देखा गया था.

ये भी पढ़े: Car loan tips: कार लोन लेने से पहले रखें इन खास बातों का ध्यान, वर्ना लाखों का लग सकता है फटका

BMW CE 02 के डिजाइन और फीचर्स

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3.5 इंच की टीफीटी स्क्रीन देखने को मिल सकता है. इसके अलावा स्क्रीन ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, ऊपर उठे हैंडलबार, USD फ्रंट फोर्क, LED हैडलाइट्स जैसे फीचर्स और दोनों तरफ टायर में डिस्क ब्रेक सपोर्ट मिल सकता है. वहीं अगर डिजाइन की बात करें तो बीएमडब्ल्यू की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में फ्यूचरिस्टिक डिजाइन देखने को मिल सकता है. इसके अलावा इसमें कस्टमाइजेशन ऑप्शन यानी कि मनचाहे आप बदलवा सकते हैं.

BMW CE 02 इलेक्ट्रिक स्कूटर रेंज और बैटरी

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को सिंगल और डुअल लिथियम आयन बैट्री पैक से जोड़ा गया है. दोनों बैटरी पैक की क्षमता 2 kwh है. जबकि सिंगल बैटरी पैक का वजन लगभग 119 किलोग्राम है. स्कूटर का यह वर्जन 45 किलोमीटर प्रति घंटा के टॉप की स्पीड से दौड़ लगा सकता है. वहीं फुल चार्ज में इसे 45 किलोमीटर तक आसानी से चलाया जा सकता है. जबकि डबल बैटरी पैक मॉडल को 132 किलोग्राम वजन क्षमता के साथ जोड़ा गया है. जिसकी टॉप स्पीड 95 किमी प्रति घंटा है. और इसे एक बार के फुल चार्ज में लगभग 90 किलोमीटर तक आसानी से चलाया जा सकता है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you