खेलChris Gayle का ये रिकॉर्ड जल्द तोड़ेंगे Rohit Sharma,...

Chris Gayle का ये रिकॉर्ड जल्द तोड़ेंगे Rohit Sharma, अगले मुकाबले में रचेंगे इतिहास

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा जल्द ही क्रिस गेल के सर्वाधिक छक्कों का रिकॉर्ड तोड़ने वाले हैं. क्रिस गेल के नाम कुल 553 छक्कों का रिकॉर्ड है. वही रोहित के नाम 551 छक्कों का रिकॉर्ड है.

-

होमखेलChris Gayle का ये रिकॉर्ड जल्द तोड़ेंगे Rohit Sharma, अगले मुकाबले में रचेंगे इतिहास

Chris Gayle का ये रिकॉर्ड जल्द तोड़ेंगे Rohit Sharma, अगले मुकाबले में रचेंगे इतिहास

Published Date :

Follow Us On :

Rohit Sharma: भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा इन दोनो काफी अच्छे लय में दिख रहे हैं. रोहित ने कल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गाए मुकाबले में भी शानदार 81 रन बनाए. वही एशिया कप के भी कुछ मुकाबलों में रोहित शर्मा का बल्ला खूब चला है. विश्व कप से पहले ये भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर मानी जा रही है. भारतीय टीम के घातक बल्लेबाज रोहित शर्मा जल्द ही क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ने वाले है. दरअसल वेस्ट इंडीज़ के धुंआधार बल्लेबाज क्रिस गेल के पास इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्का लगाने का रिकॉर्ड है.

जल्द रिकॉर्ड तोड़ेंगे रोहित

आपको बता दें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्का लगाने वाले खिलाड़ी की सूची में भारत के कप्तान रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर आ गए हैं. इसके साथ ही 550 छक्का लगाने वाले भी वह दूसरे खिलाड़ी बने हैं. वही ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी वेस्ट इंडीज के घातक बल्लेबाज क्रिस गेल हैं. गेल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक कुल 553 छक्के जड़े हैं. गेल ऐसा करने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं. वही रोहित शर्मा अब इस रिकॉर्ड को ब्रेक में ज्यादा पीछे नहीं है. रोहित ने अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 551 छक्के जड़ें हैं.

ये भी पढे़ :IND vs AUS: मैक्सवेल बने मैन ऑफ द मैच, शुभमन की झोली में आई ये बड़ी खुशी

पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से

Rohit Sharma
Rohit Sharma

वही अब यह उम्मीद की जा रही है के रोहित जल्द ही क्रिस गेल का यह रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. आपको बता दें विश्व कप में भारत का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के साथ है. जो के 8 अक्टूबर को खेला जाएगा. इस मुकाबले के लिए दोनो ही टीमें काफी उत्साहित दिख रही है. हाल ही में हुए भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ओडीआई सीरीज में भारतीय टीम ने 2-1 से जीत हासिल की है. हालाकि आखरी मुकाबले में भारत को हार का सामना करना पड़ा.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you