ऑटोअगले 6 महीने मार्केट में होंगे तूफानी,आ रही रॉयल...

अगले 6 महीने मार्केट में होंगे तूफानी,आ रही रॉयल एनफील्ड की 3 नई बाइक्स, देखें पूरी डिटेल

रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 को मार्केट में उतारने के बाद लगातार अपने पोर्टफोलियो को मजबूत करने के लिए एक से बढ़कर एक सेगमेंट पेश कर रहा है. वहीं एक बार अब फिर कंपनी अगले 6 महीने में कई सेगमेंट को पेश करने जा रही है.

-

होमऑटोअगले 6 महीने मार्केट में होंगे तूफानी,आ रही रॉयल एनफील्ड की 3 नई बाइक्स, देखें पूरी डिटेल

अगले 6 महीने मार्केट में होंगे तूफानी,आ रही रॉयल एनफील्ड की 3 नई बाइक्स, देखें पूरी डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Upcoming Royal Enfield Bikes: रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) का क्रेज देश के युवाओं में खासकर देखा जाता है. जिसे देखते हुए कंपनी एक से बढ़कर एक सेगमेंट को मार्केट में लॉन्च कर रही है. कुछ दिनों पहले नेक्स्ट जनरेशन बुलेट 350 को पेश किया उसके बाद हिमालयन 450 को लॉन्च किया था. वहीं अब एक बार फिर कंपनी अपनी पोर्टफोलियो को मजबूत करने के लिए हिमालयन 452 लॉन्च करने की तैयारी में लगी हुई है. इसके अलावा अनुमान लगाया जा रहा है कि आने वाले समय में कंपनी कई और सेगमेंट को मार्केट में लॉन्च कर सकती है. आइए देखते है कौन-कौन सेगमेंट आने वाले समय में दस्तक देने वाले है?

Royal Enfield Himalayan 452, Upcoming Royal Enfield
Royal Enfield Himalayan 452

Royal Enfield Himalayan 452 की होगी लॉन्चिंग

कंपनी की यह मॉडल नवंबर महीने 2023 के पहले सप्ताह में लौंच्य होने की उम्मीद बताई जा रही है. कंपनी ने इसमें 452 सीसी का सिंगल सिलेंडर लिक्विड कॉल इंजन जोड़ा है जो 40 बीएचपी की पावर जेनरेट करेगा. वहीं इसकी कीमत 2.6 लाख रुपए एक्स शोरूम होने की उम्मीद जताई जा रही है. कमाल की बात ये है कि, खासकर या बाइक पहाड़ी इलाकों में बेहतर प्रदर्शन और राइडर के लिए बनाई जा रही है.

Royal Enfield Classic Bobber 350

रॉयल एनफील्ड क्लासिक बॉबर 350 को कंपनी ने बेहतरीन लुक और कमाल के फीचर्स से जोड़कर मार्केट में लॉन्च करने जा रही है. जो सेगमेंट की पहली व्हाइटवॉल टायर और पीछे की सीट को न देने की उम्मीद जताई जा रही है. लेकिन यह ऑपशन के तौर पर दिया जा सकता है. वहीं कीमत को लेकर अभी आधिकारिक तौर पर जानकारी साझा नहीं की गई है.

ये भी पढ़े : कातिलाना लुक और शानदार फीचर्स से नई Skoda ने बिखेरा जलवा, 4 अक्टूबर को करेगी एंट्री, जानें

Royal Enfield Shotgun 650

रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 के बारे में लिखे हुई जानकारी से पता चला कि इस सेगमेंट को कंपनी जैसे EMICA शो में पेश किया था. ठीक उसी तरह SG650 पर आधारित कर मार्केट में पेश करने वाली है. जिसमें 648 सीसी पैरेलल ट्विन इंजन देखने को मिल सकता है. लॉन्चिंग को लेकर उम्मीद लगाए जा रहा है कि 2024 के शुरुआती में इस बिक्री के लिए मार्केट में उतारा जा सकता है.

इनके फीचर्स कुछ ऐसे होंगे

फीचर्स के लिहाज से इनमें आरई ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, एक ड्यूल चैन एब्स सिस्टम, LED हेडलैंप, LED टेललैंप, एलईडी टर्न सिग्नल, ऑफसेट मोनोशॉक रियर सस्पेंशन और पूरी तरह डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल से लैस होंगे. इसके अलावा 17 इंच का रीयर व्हील होने वाला है.

इन बाइक्स से होगा मुकाबला

इन बाइक्स का मुकाबला मार्केट में पहले से मौजूद केटीएम 390 एडवेंचर एक्स, बीएमडब्ल्यू G-310 GS और हाल ही में मार्केट में आने वाली ट्रायंफ स्क्रैंबलर 400 एक्स से होने वाला है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you