खेलNepal Cricket ने Asian Games में रचा इतिहास, इस...

Nepal Cricket ने Asian Games में रचा इतिहास, इस खिलाड़ी ने तोड़ डाला युवराज सिंह का रिकॉर्ड

नेपाल के बल्लेबाज़ दीपेंद्र सिंह ऐरी ने 10 गेंदों में 520 के स्ट्राइक रेट के हिसाब से 52* की पारी खेली. दीपेंद्र के इस पारी में कुल 8 छक्के शामिल रहें. आपको बता दें इस से पहले सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड भारत के घातक बल्लेबाज़ युवराज सिंह के नाम था. युवराज ने 12 गेंदों में सबसे तेज अर्धशतक बनाए थे.

-

होमखेलNepal Cricket ने Asian Games में रचा इतिहास, इस खिलाड़ी ने तोड़ डाला युवराज सिंह का रिकॉर्ड

Nepal Cricket ने Asian Games में रचा इतिहास, इस खिलाड़ी ने तोड़ डाला युवराज सिंह का रिकॉर्ड

Published Date :

Follow Us On :

Nepal Cricket: नेपाल और मंगोलिया के बीच एशिया गेम्स का मुकाबला खेला गया. यह मुकाबला बेहद शानदार रहा. नेपाल ने इस मुकाबले में रिकार्ड की लंबी फेहरिस्त बना डाली. वहीं इस खास मुकाबले में नेपाल के बल्लेबाज़ दीपेंद्र सिंह ऐरी ने मंगोलिया के खिलाफ टी 20 इंटरनेशनल का सबसे तेज शतक मारा. इसके साथ ही दीपेंद्र ने भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ युवराज सिंह का भी रिकॉर्ड तोड़ डाला.

युवराज सिंह का टूटा रिकॉर्ड

नेपाल ने मंगोलिया के खिलाफ ज़बरदस्त पारी खेली. नेपाल के बल्लेबाज़ दीपेंद्र सिंह ऐरी ने 10 गेंदों में 520 के स्ट्राइक रेट के हिसाब से 52* की पारी खेली. दीपेंद्र के इस पारी में कुल 8 छक्के शामिल रहें. आपको बता दें इस से पहले सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड भारत के घातक बल्लेबाज़ युवराज सिंह के नाम था. युवराज ने 12 गेंदों में सबसे तेज अर्धशतक बनाए थे. लेकिन अब यह रिकॉर्ड नेपाल के दीपेंद्र के पास चला गया है. वहीं इस मुकाबले में नेपाल के एक और बल्लेबाज़ ने ताबड़तोड़ पारी खेली. नेपाल के कुशल मल्ला ने मात्र 50 गेंदों में 274 की स्ट्राइक रेट से 137 रनो की नाबाद पारी खेली.

ये भी पढ़े:IND vs AUS के अंतिम मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, लिया ये निर्णय, दोनों टीमों में हुए बड़े बदलाव

नेपाल ने बनाया यह भी रिकॉर्ड

Nepal Cricket, Asian Games
Team Nepal

किशन ने महज़ 34 गेंद खेल सेंचुरी अपने नाम की थी. यह भी नया रिकॉर्ड नेपाल के नाम हो गया. इस से पहले सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर के पास था. मिलर ने महज़ 35 गेंदों में शतक जड़ा था. वहीं इसी साथ ही नेपाल ने टी 20 इंटरनेशन में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया. नेपाल टी 20 इंटरनेशन में 300 का आंकड़ा छूने वाली पहली टीम बनी. पहले धुंआधार बल्लेबाजी करते हुए टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट गवां कर 314 रन बनाएं. वहीं इससे पहले यह रिकॉर्ड अफगानिस्तान की टीम के पास था. अफगानिस्तान ने हाईएस्ट 3 विकेट गवां कर 278 रन बनाएं थे.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you