खेलKKR VS RCB: कोलकता ने बैंगलोर को 81 रनों...

KKR VS RCB: कोलकता ने बैंगलोर को 81 रनों से हराकर हासिल की इस साल की पहली जीत

-

होमखेलKKR VS RCB: कोलकता ने बैंगलोर को 81 रनों से हराकर हासिल की इस साल की पहली जीत

KKR VS RCB: कोलकता ने बैंगलोर को 81 रनों से हराकर हासिल की इस साल की पहली जीत

Published Date :

Follow Us On :

KKR VS RCB: आज IPL का 9वां मुकाबला कोलकता नाइट राइडर्स ने अपने होम ग्राउंड इडेन गार्डेन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेला था. इस बेहतरीन मुकाबले में कोलकाता ने बैंगलोर को 81 रनों के एक बड़े अंतराल से हराकर आईपीएल 2023 की अपनी पहली जीत हासिल की है.

RCB ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का किया था फैसला

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. जवाब में पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने बेहतरीन खेल प्रदर्शन के दम पर स्कोर बोर्ड पर 204 रन खड़ा कर दिए. वहीं कोलकाता के द्वारा दिए गए लक्ष्य को चेज करते हुए बैंगलोर 123 रनों पर ही सिमट गई.

कोलकाता के शार्दुल ठाकुर ने जीता लोगों का दिल

बैंगलोर के खिलाफ खेले गए इस मुकाबलें के शुरुआती स्टेज में कोलकाता के बल्लेबाजों का काफी ज्यादा बुरा हाल था. हालांकि, रहमनुल्लाह गुरबाज, रिंकू सिंह और शार्दुल ठाकुर के बेहतरीन खेल प्रदर्शन से केकेआर ने स्कोर बोर्ड पर 204 रन टांग दिए. आज केकेआर के किसी प्लेयर ने सबसे अच्छा खेल प्रदर्शन दिखाने का काम किया है तो वो कोई और नहीं बल्कि शार्दुल ठाकुर हैं. इस खिलाड़ी ने आज अपने खेल प्रदर्शन से लाखों फैंस का दिल जीत लिया है.  

केकेआर के इन बल्लेबाजों ने दिखाया अपने बल्ले का जोर

रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर और कोलकाता के बीच खेले गए इस मुकाबलें में कोलकाता के रहमनुल्लाह गुरबाज ने 44 गेंदों में 57 रन, रिंकू सिंह ने 33 गेंदों में 46 रन तो वही आज के मैच के हीरो शार्दुल ठाकुर ने महज 29 गेंदों 68 रनों की शानदार पारी खेली. आज के इस मैच में शार्दुल ने 9 चौकों के साथ-साथ 3 छक्के भी जडे.

यह भी पढ़े-Love Story of Rohit Sharma: जब Yuvraj Singh ने अपनी बहन से दूर रहने के लिए इस खिलाड़ी को दी थी धमकी, जानें पूरा वाकया

केकेआर ने जीत के साथ ही प्वाइंट्स टेबल में किया बरा बदलाव

KKR VS RCB
IPL Points Table 2023

आज बैंगलोर और कोलकता के खिलाफ खेले गए इस मुकाबलें में जीतने के बाद से कोलकाता उन टीमों के लिस्ट में शामिल हो गई है. जिन्होंने आईपीएल 2023 का अपना पहला मुकाबला जीत लिया है. एक बड़े अंतराल से बैंगलोर को हराने के बाद केकेआर प्वाइंट्स टेबल में उपर तीसरे नंबर पर जा पहुँची है.

आपके लिए  – खेल से जुड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

Nitish Kushwaha
Nitish Kushwahahttps://www.bloggistan.com/
नितीश कुशवाहा Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इससे पहले इन्होंने इंडिया न्यूज़ में भी अपनी सेवाएं दी हैं. नितीश ने अपने पत्रकारिता की पढ़ाई चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से की है. इन्हें खासतौर पर स्पोर्ट्स और मनोरंजन से संबंधित ख़बरों में विशेष रूची है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you