खेलIPL देखने जाएं तो मैदान पर भूलकर भी ना...

IPL देखने जाएं तो मैदान पर भूलकर भी ना लहराएं ऐसे पोस्टर, नहीं तो बहुत पछताएंगे आप, जानें वजह

-

होमखेलIPL देखने जाएं तो मैदान पर भूलकर भी ना लहराएं ऐसे पोस्टर, नहीं तो बहुत पछताएंगे आप, जानें वजह

IPL देखने जाएं तो मैदान पर भूलकर भी ना लहराएं ऐसे पोस्टर, नहीं तो बहुत पछताएंगे आप, जानें वजह

Published Date :

Follow Us On :

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को करोड़ लोग पसंद करते हैं. कई लोग तो IPL के इतने बड़े दिवाने होते हैं कि हर मैच लाइव मैदान से देखने चले जाते हैं. और इस दौरान तरह-तरह के पोस्टर लहराते हैं. सोशल मीडिया पर अक्सर ये पोस्टर वायरल भी होते रहते हैं. अगर आप भी उनमें से हैं जो IPL के दौरान मैदान में पोस्टर लहराते हैं तो सतर्क हो जाएं क्योंकि आईपीएल के दौरान पोस्टर लहराना आपको महंगा भी पड़ सकता है.

मैदान में ऐसे पोस्टर लहराना पड़ेगा महंगा

IPL
IPL

पेटीएम इनसाइडर CSK, DC, GT, NSG, SRH, RR और PBKS फ्रेंचाइजी का टिकट पार्टनर है और हाल ही में पेटीएम इनसाइडर ने IPL के दौरान कुछ सामानों पर प्रतिबंध लगाएं हैं. अगर आप पेटीएम इनसाइडर के नियमों का उल्लंघन करते हैं तो आपके उपर सख्त एक्शन लिया जा सकता है. पेटीएम इनसाइडर ने राजनीति से जुड़ी पोस्टरों के उपर रोक लगा दी है. ऐसे में अगर आप IPL देखने जाते हैं तो भूलकर भी मैदान में राजनीति से जुड़ी पोस्टर ना लहराएं अन्यथा आपके उपर सख्त एक्शन लिया जा सकता है.

CCA और NRC से जुड़ी पोस्टरों पर भी लगा रोक

IPL
IPL

आपको बता दें कि आईपीएल के दौरान नागरिक संशोधन अधिनियम यानी CAA और राष्ट्रीय नागरिकता पंजीकरण यानी NRC से जुड़ी हर  प्रकार के पोस्टरों को लहराने पर रोक लगा दी गई है. हालांकि, यह सिर्फ 4 स्टेडियम के लिए है. जिसमें देश की राजधानी दिल्ली, अहमदाबाद, मोहाली और हैदराबाद के स्टेडियम शामिल है.

उल्लघंन करने वाले के उपर होगी सख्त कार्रवाई

IPL
IPL

पेटीएम इनसाइडर के द्वारा लगाए गए नियमों का अगर कोई व्यक्ति उल्लघंन करता है तो उसके उपर सख्त कार्रवाई की जाएगी. ऐसे में अगर आप IPL देखने जा रहे हैं तो ये गलती भूलकर भी ना करें.

फीफा में भी लगा था ऐसे पोस्टरों पर रोक

IPL
FIFA

गौरतलब है कि पिछले साल कतर में हुए फीफा वर्ल्ड कप में भी ऐसे पोस्टरों पर रोक लगा दी गई थी. फीफा में धार्मिक, राजनीतिक, व्यक्तिगत और हर उस तरह के स्लोगन पर प्रतिबंध लगा था जिससे किसी की भावनाओं को आहट पहुंचे.

आपके लिए  – खेल से जुड़ी ख़बरें यहाँ पढ़े

Nitish Kushwaha
Nitish Kushwahahttps://www.bloggistan.com/
नितीश कुशवाहा Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इससे पहले इन्होंने इंडिया न्यूज़ में भी अपनी सेवाएं दी हैं. नितीश ने अपने पत्रकारिता की पढ़ाई चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से की है. इन्हें खासतौर पर स्पोर्ट्स और मनोरंजन से संबंधित ख़बरों में विशेष रूची है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you