खेलICC World Cup: एक बार भी विश्व कप नही...

ICC World Cup: एक बार भी विश्व कप नही जीत पाई यह टीम, खूब प्रयासों के बाद भी नही मिली सफलता

-

होमखेलICC World Cup: एक बार भी विश्व कप नही जीत पाई यह टीम, खूब प्रयासों के बाद भी नही मिली सफलता

ICC World Cup: एक बार भी विश्व कप नही जीत पाई यह टीम, खूब प्रयासों के बाद भी नही मिली सफलता

Published Date :

Follow Us On :

ICC World Cup: भारत में हो रहे विश्व कप 2023 की तैयारियां लग भाग पूरी हो गई है. सभी टीमें अब इस मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार है. वहीं इस विश्व कप की खास बात यह है के वेस्ट इंडीज़ की टीम इस विश्व कप का हिस्सा नही है. दरअसल वेस्ट इंडीज़ की टीम विश्व कप के लिए क्वालीफाई नही कर पाई थी, जिसके कारण इसे इस महा मुक़ाबले में जगह नही मिली. वहीं इस मुकाबलें में नीदरलैंड, अफगानिस्तान जैसी टीम शामिल हैं. लेकिन विश्व कप में कई ऐसी भी टीम है जिसने अभी तक विश्व कप का एक भी खिताब नही जीता है.

साउथ अफ्रीका ने नही जीता एक भी कप

ICC World Cup
Team-South-Africa

वहीं अगर हम विश्व कप न जीतने वाली टीम की बात करे तो इस सूची में कई देश शामिल है. ऑस्ट्रेलिया, वेस्ट इंडीज़, भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका और इंग्लैंड को छोड़ दें तो किसी भी टीम ने अब तक इस मुकाबले को नही जीता है. वही क्रिकेट में मजबूत टीम माने जाने वाली साउथ अफ्रीका की टीम ने भी अब तक एक भी खिताब अपने नाम नही किया है. वही बांग्लादेश की टीम भी कई सालों से विश्व कप का हिस्सा है. लेकिन बांग्लादेश की टीम ने भी एक बार भी विश्व कप का खिताब अपने नाम नही किया है.

यह टीमें भी हैं शामिल

ICC World Cup
ICC World Cup

वही इस सूची में नीदरलैंड भी शामिल है. नीदरलैंड ने भी एक बार भी विश्व कप को नही छुआ है. इन सभी के साथ ही अफगानिस्तान की टीम भी इस खास पल से काफी दूर है. दरअसल अफगानिस्तान ने भी विश्व कप का खिताब नही जीता है. वही अगर बात करें पाकिस्तान की तो इमरान खान की अगुवाई में पाकिस्तान ने बस एक बार ही यह मुकाबला अपने नाम किया है. साथ ही इंग्लैंड और श्रीलंका भी इस मुकाबले में कुछ खास नही कर पाई है और महज़ एक बाटला ही विश्व चैंपियन बन पाई है. इसके बाद अगर बात करे भारत की तो भारत ने दो बार यह मुकाबला जीता है. साल 1983 और 2011 में भारत को सफलता मिली है और भारत विश्व चैंपियन बना है.

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you