लाइफस्टाइलKitchen Tips: लम्बे समय तक स्टोर कर रखना चाहते...

Kitchen Tips: लम्बे समय तक स्टोर कर रखना चाहते हैं नींबू,तो इस तरीके से दिनों बाद भी कर पाएंगे उपयोग

-

होमलाइफस्टाइलKitchen Tips: लम्बे समय तक स्टोर कर रखना चाहते हैं नींबू,तो इस तरीके से दिनों बाद भी कर पाएंगे उपयोग

Kitchen Tips: लम्बे समय तक स्टोर कर रखना चाहते हैं नींबू,तो इस तरीके से दिनों बाद भी कर पाएंगे उपयोग

Published Date :

Follow Us On :

Kitchen Tips:गर्मियों के मौसम में नींबू की जरूरत हर घर में होती है. ज्यादातर घरों में आपको नींबू मिल ही जाएगा. इसकी मदद से कई चीजें बनाई जाती हैं. ये काफी एसिडिक होते हैं, जिस वजह से इन्हें सही तापमान में स्टोर करना बेहद जरूरी होता है.अगर आप भी नींबू स्टोर करके रखने का सोच रही हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि जब इन्हें खरीदें तो ये एकदम ताजे हों. स्टोर करने के लिए हमेशा ताजे और पतले छिलके वाले नींबू ही खरीदें. ऐसा इसलिए क्योंकि ये सख्त छिलके वाले नींबू के मुकाबले ज्यादा रसीले होते हैं.

ऐसे लम्बे समय तक स्टोर कर रखें नींबू (Kitchen Tips)

टाइट कंटेनर का करें उपयोग

नींबू को स्टोर करके रखने के लिए एयर टाइट कंटेनर सबसे बेस्ट ऑप्शन है. इसके लिए आपको बस इन्हें धोकर सुखाना है. इसके बाद एक पॉलीथिन में इसे पैक करके एयर टाइट कंटेनर में रख दें. इस कंटेनर को फ्रिज में रख दें.

ये भी पढ़ें :Recipes For Father’s Day: फादर्स डे को और भी स्पेशल बनाएगा ये स्वादिष्ट मीठा व्यंजन, पढ़ें आसान रेसिपी

तेल का इस्तेमाल

अगर नींबू को स्टोर करके रखना चाहती हैं तो इन पर हल्का तेल का हाथ लगाकर इन्हें एक डिब्बे में रख दें. इस डिब्बे को उठा कर आप फ्रिज में रख सकती है.

जिप-लॉक बैग का इस्तेमाल

नींबू को स्टोर करके रखने के लिए आप जिप-लॉक बैग का इस्तेमाल कर सकती हैं. ये आसानी से आपको बाजार में मिल जाएंगे. इसमें नींबू को रखकर आप इसे स्टोर करके रख सकती हैं.

एल्युमिनियम फॉयल में लपेट कर रखें

एल्युमिनियम फॉयल में लपेटें. एल्युमिनियम फॉयल में लपेटने से नमी को बाहर निकलने से रोकने में मदद मिलेगी. इसके बाद आप नींबू को ज्यादा समय तक स्टोर रख सकती हैं.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you