खेलICC World Cup: न्यूज़ीलैंड और नीदरलैंड के बीच मुक़ाबला...

ICC World Cup: न्यूज़ीलैंड और नीदरलैंड के बीच मुक़ाबला आज, जानें मौसम का हाल, पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन

न्यूज़ीलैंड और नीदरलैंड के बीच आज मुकाबला खेला जाएगा. यह मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा.

-

होमखेलICC World Cup: न्यूज़ीलैंड और नीदरलैंड के बीच मुक़ाबला आज, जानें मौसम का हाल, पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन

ICC World Cup: न्यूज़ीलैंड और नीदरलैंड के बीच मुक़ाबला आज, जानें मौसम का हाल, पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन

Published Date :

Follow Us On :

ICC World Cup: भारत की मेजबानी में आज विश्वकप का 6 मुकाबला खेला जायेगा. यह मुकाबला न्यूज़ीलैंड और नीदरलैंड के बीच होगा. यह मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशन स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मुकाबला दोनो ही टीमों के लिए खास है. एक और नीदरलैंड जहां अपना पहला मुकाबला जीत टॉप पर बनी हुई है. तो वहीं नीदरलैंड को अपने पहले मुकाबले में जबरदस्त हार मिली थी.

जानें मौसम का हाल

ICC World Cup, Rajiv Gandhi International stadium
Rajiv Gandhi International stadium

मौसम की अगर बात करे बदल छाए रहने की उम्मीद है. हालाकि बारिश का कोई भी आसार नहीं है. तापमान की बात करे तो वह 31° सेल्सियस रहने वाला है. आपको बता दें पिछला मुकाबला अकिस्तां और नेदरलैंड का इसी मैदान पर खेला गया था जिसमे पाकिस्तान को जीत मिली थी.

ये भी पढ़ें: Asian Games: भारत ने बांग्लादेश को दी पटखनी, गोल्ड मेडल के लिए रास्ता हुआ साफ

पिच रिपोर्ट

वही अगर पिच की बात करे तो इस पिच पर बल्लेबाज़ों को काफी मदद मिलती है. बल्लेबाज इस इस विकेट पर अच्छे रन खड़े कर सकते हैं. वहीं तेज गेंदबाजों को शुरुआती समय में पूरी मदद मिलेगी. स्पिनर्स भी इस मुकाबले में काफी अहम भूमिका निभा सकते हैं.

किसका पलड़ा भारी

आपको बता दें यह लड़ाई नंबर 1 बनाम नंबर 8 के बीच की है. एक और जहां न्यूज़ीलैंड इस बार विश्वकप की सबसे मजबूत दावेदार मानी जा रही है. तो वहीं नीदरलैंड इस आंकड़े से काफी पीछे है. हालाकि नेदरलैंड की गेंदबाजी ने पिछले मुकाबले में काफी प्रभावित किया. डी लीडे ने पिछले मुकाबले में 4 विकेट अपने नाम किया था. वहीं न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन इस मुकाबले में भी टीम के साथ नहीं रह पाएंगे.

न्यूज़लैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन

डेवोन कॉनवे, विल यंग/केन विलियमसन, ​​रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (c) (wk), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, मैट हेनरी, ट्रेंट बोल्ट.

नेदरलैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन

विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओ’डोड, कॉलिन एकरमैन, बास डी लीडे, तेजा निदामानुरु, स्कॉट एडवर्ड्स (c) (wk), साकिब जुल्फिकार, लोगान वैन बीक, रूलोफ वैन डेर मेरवे, आर्यन दत्त, पॉल वैन मीकेरे.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Banking Fraud: बिना OTP के खाली हो रहा बैंक अकाउंट, जानें बचने का तरीका

ऑनलाइन बैंक फ्रॉड (Banking Fraud) का मामला लगातार बढ़ता...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you